Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ENG vs AUS 4th Test: Mark Wood की गेंदों के तूफान में उड़ा ऑस्ट्रेलिया का टॉप ऑर्डर, बना ये खास रिकॉर्ड

The Ashes 2023, England vs Australia: मैनचेस्टर में खेले जा रहे एशेज सीरीज के चौथे मैच के तीसरे दिन मार्क वुड ने अपनी धारदार गेंदबाजी से कंगारुओं के टॉप ऑर्डर को ध्वस्त कर दिया.

ENG vs AUS 4th Test: Mark Wood की गेंदों के तूफान में उड़ा ऑस्ट्रेलिया का टॉप ऑर्डर, बना ये खास रिकॉर्ड

the ashes eng vs aus 4th test mark wood got usman khawaja steve smith travis head to complete 100 test wickets

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मैनचेस्टर में मार्क वुड (Mark Wood) की धारदार गेंदबाजी के सामने ऑस्ट्रेलिया टॉप ऑर्डर बल्लेबाज संघर्ष करते नजर आए. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैनचेस्टर में खेले जा रहे चौथे एशेज मुकाबले में मेजबान टीम की मैच पर पकड़ मजबूत कर ली है. तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 113 रन बना लिए हैं और उनके चार विकेट गिर चुके हैं. इन चार में से तीन विकेट मार्क वुड ने अपने नाम किया. मार्क वुड (Mark Wood) ने अपनी रफ्तार से ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को काफी परेशान किया. उन्होंने उस्मान ख्वाजा, स्टीव स्मिथ और ट्रैविस हेड को आउट कर टेस्ट क्रिकेट में विकेटों का शतक पूरा किया.

ये भी पढ़ें: इमर्जिंग एशिया कप के सेमीफाइनल में बीच मैदान पर भिड़े भारत और बांग्लादेश के खिलाड़ी, देखें वीडियो

मार्क वुड ने मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में तीसरे दिन के दूसरे सत्र में ऑस्ट्रेलिया को खासा परेशान किया. चाय के समय उस्मान ख्वाजा को आउट करने के बाद, वुड ने बाद में ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़े झटके दिए. स्टीव स्मिथ सबसे ज्यादा परेशान हुए क्योंकि उन्होंने सीम बाउंसर को गलत तरीके से समझकर लेग साइड में जॉनी बेयरस्टो को कैच दे दिया. इसके तुरंत बाद वुड ने ट्रैविस हेड का शॉर्ट गेंदों से स्वागत किया. और इस बार हेड को संभलने में बहुत मुश्किल हुई और आखिरकार वह भी बेन डकेट को अपना कैच थमाकर पवेलियन लौट गए. 

मार्नस लाबुशेन ने संभाला मोर्चा

हालांकि एक छोर पर मार्नस लाबुशेन ने खुद को संभाले रखा और वुड की किसी भी गेंद पर गलत शॉट नहीं खेला. वह तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 44 रन बनाकर खेल रहे थे. उनका साथ देने के लिए मिचेल मार्श क्रीज पर हैं. ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे दिन 41 ओवर की बल्लेबाजी में 113 रन बनाए और चार विकेट गंवा दिए. मार्क वुड ने टेस्ट करियर में अपना विकेटों का सैकड़ा पूरा किया. 30 मैचों की 56 पारियों में वुड ने यह कारनामा किया. 

इससे पहले पहली पारी में इंग्लैंड ने 592 रन पर बनाकर आस्ट्रेलिया के खिलाफ 275 रन की बढ़त हासिल कर ली. दिन का खेल खत्म होने तक आस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में चार विकेट गंवाकर 113 रन बना लिये थे जिससे वह इंग्लैंड से 162 रन से पीछे चल रही है. आस्ट्रेलिया की पहली पारी 317 रन पर सिमट गयी थी. आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के लिए यहां जीत हासिल करना काफी मुश्किल लग रहा है. उनके मुख्य बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके हैं. 

ये भी पढ़ें: कोहली ने जड़ा करियर का 76वां शतक, तेंदुलकर छूटे पीछे

पहले दो टेस्ट में शानदार जीत हासिल करने वाली ऑस्ट्रेलिया पर चौथे टेस्ट में हार का खतरा मंडरा रहा है. तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने जीत के साथ वापसी की थी और चौथे टेस्ट को मेजबान टीम जीतकर सीरीज में बराबरी करना चाहेगी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement