Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2024: गुजरात टाइटंस ने अपने नए कप्तान का किया ऐलान, इस स्टार बल्लेबाज को सौंपा जिम्मा

IPL 2024: आईपीएल 2024 से पहले गुजरात टाइटंस ने मुंबई इंडियंस के साथ हार्दिक पांड्या को ट्रेड किया और अब अपने नए कप्तान की घोषणा कर दी है.

IPL 2024: गुजरात टाइटंस ने अपने नए कप्तान का किया ऐलान, इस स्टार बल्लेबाज को सौंपा जिम्मा

ipl 2023 gujarat titans announced shubman gill new captain hardik pandya indian premier league
 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 से पहले एक बार की चैंपियन टीम गुजरात टाइटंस ने अपने नए कप्तान का ऐलान कर दिया है. टीम ने 26 नवंबर को अपने रिलीज और रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की थी. इसके अलावा टीम ने मुंबई इंडियंस के साथ ट्रेड डील भी की है. टीम ने अपने कप्तान हार्दिक पांड्या को ट्रेड नियम के तहत मुंबई इंडियंस को दे दिया है. हार्दिक के जाने के बाद टीम को अपने नए कप्तान की तलाश थी, जो अब पूरी हो गई है. टीम ने इस स्टार ओपनर को कप्तानी का जिम्मा सौंप दिया है. 

यह भी पढ़ें- जोफ्रा आर्चर समेत इन दिग्गजों को मुंबई इंडियंस ने किया बाहर, देखें पूरी लिस्ट

गुजरात टाइटंस ने साल 2022 में अपना आईपीएल डेब्यू किया था और टीम ने हार्दिक पांड्या को अपना कप्तान बनाया था. हार्दिक ने बेहद शानदार कप्तानी करते हुए डेब्यू सीजन में ही टीम को चैंपियन बना दिया था. हालांकि हार्दिक ने अगले सीजन में भी टीम को फाइनल तक पहुंचाया, लेकिन टीम को फाइनल में हार झेलनी पड़ी थी. वहीं साल 2024 आईपीएल से पहले गुजरात टाइटंस ने ट्रेड नियम के तहत हार्दिक को मुंबई इंडियंस को दे दिया है. हार्दिक के जाने के बाद टीम ने अपना नया कप्तान भी चुन लिया है. 

इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान

गुजरात टाइटंस ने स्टार युवा ओपनर शुभमन गिल को आईपीएल 2024 के लिए कप्तान बना दिया है. हार्दिक के बाद अब शुभमन गिल गुजरात की कप्तान करते हुए दिखाई देंगे. गिल टीम इंडिया में बेहद शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. इतनी ही नहीं गिल ने पिछले दो आईपीएल में गुजरात के लिए भी काफी रन बनाए हैं. टीम मैंनेजमेंट ने आईपीएल 2024 के लिए गिल को कप्तान बना दिया है.

अब तक ऐसा रहा गिल का आईपीएल करियर

भारतीय स्टार युवा शुभमन गिल ने आईपीएल की शुरुआत कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के साथ की थी. उसके बाद से गिल शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, जिसके बाद उन्हें भारतीय टीम के लिए खेलना का मौका मिला. गिल ने इस मौके को दोनों हाथों से लपक लिया. वहीं गिल अब रेगुलर टीम इंडिया का हिस्सा बन गए हैं. वहीं उनके आईपीएल करियर की बात करें तो, गिल ने अब तक 91 मैचों की 88 पारियों में 37.7 की औसत और 134.1 के स्ट्राइक-रेट से 2790 रन बनाए हैं. इस दौरान गिल ने 3 शतक और 18 अर्धशतक भी जड़े हैं. गिल ने आईपीएल में 273 चौके और 80 छक्के लगाए हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement