Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Smriti Mandhana Century: स्मृति मंधाना ने ठोकी सेंचुरी, घर में वनडे खेलते हुए पहली बार किया ये कमाल

IND W vs SA W 1st ODI: टीम इंडिया की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ बेंगलुरु में शानदार शतक ठोक दिया है. मंधाना ने संकटमोचक की भूमिका निभाते हुए भारत को संकट से बाहर निकाला.

Latest News
Smriti Mandhana Century: स्मृति मंधाना ने ठोकी सेंचुरी, घर में वनडे खेलते हुए पहली बार किया ये कमाल

स्मृति मंधाना ने 116 गेंदों में सेंचुरी पूरी की.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

भारत और साउथ अफ्रीका की महिला टीमों के बीच खेले जा रहे पहले वनडे मैच में स्मृति मंधाना ने यादगार शतक जड़ दिया है. टीम इंडिया की सलामी बल्लेबाज से ये पारी उस समय आई है, जब 100 रन के अंदर आधी टीम पवेलियन लौट गई थी. मंधाना ने संकटमोचक की भूमिका निभाते हुए भारत को संकट से बाहर निकाला. मंधाना ने 116 गेंदों में अपना छठा वनडे शतक पूरा किया. घर में खेलते हुए मंधाना की यह पहली वनडे सेंचुरी है.


ये भी पढ़ें: गौतम गंभीर ही लेंगे राहुल द्रविड़ की जगह, इस दिन BCCI करेगा टीम इंडिया के नए हेड कोच का ऐलान


इससे पहले बेंगलुरु में खेले जा रहे तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. हालांकि उनका ये फैसला उस सयम गलत साबित होते हुए दिख रहा था जब भारत ने 99 रन पर 5 विकेट गंवा दिए थे. शेफाली वर्मा 7, हरमनप्रीत 10 और जेमिमाह रॉड्रिग्स 17 रन बनाकर पवेलियन लौट चुकी थीं. दयलान हेमलता और बिग हिटर ऋचा घोष भी कुछ खास नहीं कर पाईं.

ऐसा लग रहा था कि टीम इंडिया 150 के अंदर सिमट जाएगी. मगर स्मृति मंधाना के इरादे कुछ और ही थे. उन्होंने दीप्ति शर्मा के साथ छठे विकेट के लिए 81 रन की साझेदारी कर पारी को संवारा. दीप्ति (37 रन) के आउट होने के बाद मंधाना को पूजा वस्त्रकर का साथ मिला. दोनों ने सातवें विकेट के लिए 58 रन जोड़े. इस बीच मंधाना ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपना दूसरा वनडे शतक पूरा किया.

भारत को अच्छी स्थिति में पहुंचाने के बाद मंधाना 117 रन बनाकर आउट हुईं. उन्होंने 127 गेंदों की अपनी पारी में 12 चौके और एक छक्का लगाया. पूजा वस्त्रकर ने अंत तक खड़े रहकर टीम इंडिया को 250 के पार पहुंचाया. वस्त्रकर ने 42 गेंद में 3 चौकों की मदद से नाबाद 31 रन बनाए. साउथ अफ्रीका की ओर से आयाबोंगा खाका ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए.  

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement