Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IRCTC के इस टूर पैकेज में सावन माह में करें ज्योतिर्लिंग के दर्शन, जानिए बुकिंग प्रक्रिया

IRCTC Tour Packages: कैटेगरी के मुताबिक टूर पैकेज के लिए टैरिफ अलग-अलग होगा. आइए जानते हैं कि यह यात्रा कब शुरू होगी और कितने दिन की होगी.

article-main

IRCTC Tour Packages

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: 4 जुलाई से सावन का महीना शुरू होने वाला है, शिव भक्त सावन की तैयारी में लगे हुए हैं. हिंदू पौराणिक मान्यताओं के अनुसार इस माह का विशेष महत्व ह. देश भर के शिवालयों में सावन के लिए विशेष इंतजाम किये जा रहे हैं. ऐसे में सावन के महीने में इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (Indian 
Railway Catering and Tourism Corporation) आपके लिए एक शानदार टूर पैकेज लेकर आया है. जिससे आप 7 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन कर पाएंगे. हम आपको इसकी बुकिंग प्रक्रिया बताएंगे. 

 अगर आप भी सावन माह में सातों ज्योतिर्लिंगों के दर्शन करना चाहते हैं तो यह टूर पैकेज आपके लिए बेस्ट है. आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज में आपको कई शानदार सुविधाएं भी मिल रही हैं. इस टूर में आप विश्व प्रसिद्द 12 ज्योतिर्लिंगों में से 7 ज्योतिर्लिंग के दर्शन का लाभ उठा सकेंगे. आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज का नाम HAR HAR MAHADEV! SAAT JYOTIRLINGA DARSHAN YATRA (WZBGI07) है. यह एक ट्रेन टूर पैकेज है.

यह भी पढ़ें- भैंस की मौत पर 80 साल के बुजुर्ग के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट, 28 साल पहले किया था एक्सीडेंट 

इन 7 ज्योतिर्लिंगों के कर पाएंगे दर्शन 

आईआरसीटीसी की 7 ज्योतिर्लिंग यात्रा के इस टूर में पर्यटक को द्वारका, सोमनाथ, नासिक, शिरडी, औरंगाबाद, परली, परभणी, पुणे और केवड़िया इत्यादि जगहों  की यात्रा कराई जाएगी. IRCTC का यह टूर पैकेज 11 दिन और 10 रात का है. इस टूर पैकेज में यात्रियों के रहने और खाने की व्यवस्था IRCTC करेगा. टूरिस्टों को टूर पैकेज में  ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर की सुविधा मिलेगी. इस यात्रा की शुरुआत 18 जुलाई, 2023 को होगी.

यह भी पढ़ें- 500 की गड्डियों के साथ खेलते थानेदार के बच्चों की फोटो वायरल, जानिए पूरा मामला   

कितना लगेगा किराया?

कैटेगरी के मुताबिक टूर पैकेज के लिए टैरिफ अलग-अलग होगा. अगर स्लीपर में सफर करते हैं तो आपको 19,300 रुपये प्रति व्यक्ति चुकाने होंगे. अगर थर्ड एसी में सफर करते हैं तो 31,500 रुपये प्रति व्यक्ति चार्ज देना होगा. अगर आपको टिकट बुक करना है तो आपको IRCTC की वेबसाइट पर जाना होगा. वहां पर आपको इस यात्रा से जुड़ी सभी जानकारी मिल जाएगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement