Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

भैंस की मौत पर 80 साल के बुजुर्ग के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट, 28 साल पहले किया था एक्सीडेंट

यह शख्स करीब 20 साल पहले ड्राइवर था. उसे लकवा मार गया है. पुलिस गिरफ्तारी के लिए अब उसके खिलाफ दबिश दे रही है.

article-main

प्रतीकात्मक तस्वीर. 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कभी सोचा है कि किसी भैंसे को चोट पहुंचाने के आरोप में किसी शख्स के खिलाफ 20 साल बाद गिरफ्तारी वारंट जारी हो? उत्तर प्रदेश के बाराबंकी की यह सच्ची घटना है.  28 साल पहले हुए एक रोड एक्सीडेंट के केस में एक 83 साल के अच्छन को कोर्ट ने नोटिस भेजा है.

अच्छन करीब 20 साल पहले ड्राइवर के तौर पर काम करते थे. वह अब रिटायर हो चुके हैं और लकवाग्रस्त हैं. सोमवार को उनके घर बरेली पुलिस ने दस्तक दी. जब कोर्ट की ओर से भेजा गया समन उन्हें मिला तो वह हैरान रह गए. अच्छन पुलिस के सामने रो पड़े. 
  
खुद पुलिस भी नोटिस देकर हुई भावुक

नोटिस देने पहुंची पुलिस खुद हैरान रह गई कि क्या रिएक्शन देना है. उन्होंने बुजुर्ग व्यक्ति से कोर्ट के सामने पेश होने के लिएक कहा. अगर शख्स ऐसा नहीं करता है तो पुलिस के पास अधिकार है कि वह उसे गिरफ्तार कर सकती है.

इसे भी पढ़ें- 'पलटू बाबू पर ना करना भरोसा', विपक्ष और नीतीश कुमार पर बरसे अमित शाह, जानिए और क्या बोले

कैसे हुआ था 28 साल पहले हादसा?

यह घटना साल 1994 की है. अच्छन उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग में ड्राइवर के रूप में काम करते थे. उन्होंने कहा, 'मैं माल लेने के लिए बरेली गया था. वहां से, मैं फरीदपुर गया. मैं रात में गाड़ी चला रहा था जब एक भैंस गाड़ी अचानक मुड़ गई. ब्रेक काम नहीं किया और एक दुर्घटना हुई. भैंस मर गई. मैंने भागकर फरीदपुर पुलिस स्टेशन में जाकर पुलिस को सूचित किया.'

इसे भी पढ़ें- आंखों में गुस्सा, मूछों पर ताव और बात बाबा साहेब की, कैसे राजनीति में बड़ा हुआ चंद्रशेखर आजाद का नाम?

अच्छन ने कहा था कि उन्हें दो बार समन मिला था लेकिन दोनों बार जमानत मिल गई. उन्होंने कहा, दो दशकों बाद यह मामला अचानक सामने आया है. अच्छन पुलिस से मिले समन से बेहद परेशान हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement