Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ऑक्शन में करोड़ों में बिकी ये खास घड़ी, टाइटैनिक जहाज से है 'इंपॉर्टेंट' कनेक्शन

टाइटैनिक जहाज एक बार फिर सुर्खियो में है. इसके मलबे से मिली एक सोने की घड़ी की हाल ही में नीलामी हुई है जिसकी बोली करोड़ों में लगी हैं.

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

टाइटैनिक जहाज हादसा इतिहास के सबसे बड़े हादसों में से एक माना जाता है. इस हादसे को हुए 100 साल से भी ज्यादा हो गए हैं. अब ये जहाज एक बार फिर सुर्खियो में है. टाइटैनिक जहाज के मलबे से मिली एक सोने की घड़ी की हाल ही में नीलामी हुई है, जिसकी बोली करोड़ों में लगी हैं.

एएफपी की रिपोर्ट के मुताबिक, टाइटैनिक जहाज के मलबे से मिलने वाली इस घड़ी की हाल ही में इंग्लैंड में नीलामी हुई है. इस नीलामी में घड़ी को करीब 1.46 मिलियन डॉलर की कीमत मिली है, जो  भारतीय करेंसी में 12.18 करोड़ रुपये के करीब बताई जा रही है. यह घड़ी टाइटैनिक जहाज पर सवार सबसे अमीर यात्री जॉन जैकब एस्टर की है. 

हेनरी अल्डारिज एंड संस जिसने यह घड़ी नीलाम की है उन्होंने बताया है कि घड़ी अमेरिकी बिजनेसमैन जॉन जैकब एस्टर की थी.एस्टर टाइटैनिक जहाज पर सवार उन हजारों यात्री में से थे, जो इस भयानक दुर्घटना के शिकार हुए थे. हादसे के लगभग एक सप्ताह बाद एस्टर की लाश मिली थी. उनके पास बरामद कई सामानों के साथ सोने की ये घड़ी भी मिली थी. इस घड़ी पर एस्टर का नाम JJA भी लिखा हुआ था. 

नीलामी करने वाले कंपनी ने आगे बताया कि एस्टर की सोने की घड़ी को ऑक्शन में एक अमेरिकी खरीदार ने खरीदा है. उन्हें  उम्मीद थी कि घड़ी को ऑक्शन में 1 से 1.5 लाख पाउंड तक की बोली मिल सकती है. लेकिन सोने की घड़ी को उम्मीद से करीब 10 गुना ज्यादा बोली मिली.


यह भी पढ़ें: बिल्ली ने खेला ऐसा खेल, घर जल के हुआ राख, जानें कैसे घर के मालिक को लगी 11 लाख की चोट


टाइटैनिक  उस समय का सबसे बड़ा पैसेंजर जहाज था. 10 अप्रैल 1912 को साउथम्पटन से अपनी पहली यात्रा के लिए न्‍यूयॉर्क के लिए रवाना हुआ था. अपनी यात्रा के 4 दिन बाद यानी 14 अप्रैल 1912 को वह एक आइसबर्ग से टकराया और अटलांटिक महासागर में डूब गया. इस हादसे में 1,500 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी.

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement