Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बिल्ली ने खेला ऐसा खेल, घर जल के हुआ राख, जानें कैसे घर के मालिक को लगी 11 लाख की चोट

सोशल मीडिया पर एक खबर वायरल हुई है. वायरल खबर के अनुसार, चीन में एक बिल्ली ने घर के किचन में रखा इंडक्शन कुकर चालू कर दिया जिससे घर में आग लगी और, घर के मालिक कासे अधिक का नुकसान हुआ.

Latest News
article-main

चीन में एक घर में जो कुछ भी बिल्ली ने किया वो हैरान करने वाला है 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

बिल्लियां क्यूट हैं. आरामतलब. शरारतों से दूर, एक कोने में पड़े रहना उन्हें भाता है. इंसानों की तरह बिल्लियों का भी कुछ निश्चित नहीं होता. मूड के मामले में बिल्लियां हम इंसानों से बीस हैं. मूड बदलने पर ये क्या कर सकती हैं? अगर इस सवाल का जवाब तलाशना हो तो हमें चीन चलना और उस बिल्ली से मिलना होगा, जिसकी एक हरकत ने घर पर आग लगवाई और मालिक को लाखों का नुकसान हो गया.

जी हां सही सुना आपने. चीन में एक बिल्ली ने घर के किचन में रखा इंडक्शन कुकर चालू कर दिया जिससे घर में आग लगी और, घर के मालिक का 100,000 युआन (11,67,641 रुपये) से अधिक का नुकसान हुआ.

खबर साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के हवाले से है. खबर के मुताबिक बिल्ली के मालिक को बीते 4 अप्रैल को  संपत्ति प्रबंधन कर्मचारियों का फोन आया और बताया गया कि उसके घर में आग लग गई है. मालिक डैनडन दक्षिण-पश्चिमी चीन के सिचुआन प्रांत के अपने फ्लैट में वापस पहुंचे. घटना की जांच पड़ताल करने पर उन्होंने पाया कि मौके पर जो हुआ उसकी जिम्मेदार उनकी बिल्ली थी. 

बताया ये भी गया कि जिंगौडियाओ नाम की बिल्ली रसोई में खेल रही थी और उसने गलती से इंडक्शन कुकर के टच पैनल पर कदम रख दिया, जिससे कुकर चालू हो गया और कुछ देर बाद आग लगी जिसने घर की पूरी पहली मंजिल को अपनी चपेट में ले लिया. मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने गोल्डन कलर की  ब्रिटिश शॉर्टहेयर ब्रीड की इस बिल्ली को घर की ऊपरी मंजिल पर एक कैबिनेट में छिपा हुआ पाया, जो पूरी तरह ठीक थी.

घटना के कुछ दिन बाद बिल्ली मालिक डैनडन ने अपने फिंगरप्रिंट और जिंगौडियाओ के पंजे के निशान के साथ हस्ताक्षरित माफी पत्र ऑनलाइन पोस्ट किया. उसने स्वीकार किया कि यह उसकी गलती थी क्योंकि वह कुकर की बिजली बंद करना भूल गया था. उसने  भविष्य में अग्नि सुरक्षा पर ध्यान देने की कसम खाई है. 

डैनडन की सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई ये माफ़ी वायरल हुई जिसपर कैट पेरेंट्स तरह तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. तमाम कैट पेरेंट्स ऐसे हैं जिन्होंने माना है कि इस घटना के बाद उन्हें बड़ा सबक इसलिए भी मिला है क्योंकि उनकी भी बिल्लियां पूरे घर में टहला घूमा करती हैं.

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement