Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2024: क्या बारिश की चपेट में आएगा पहला क्वालीफायर! KKR की होगी फाइनल में एंट्री; जानें क्या है नियम

IPL 2024: आईपीएल 2024 में प्लेऑफ मुकाबलों के लिए रिजर्व डे नहीं रखा गया है. ऐसे में अगर क्वालीफायर मैच में बारिश विलेन बनती है, तो केकेआर फाइनल में पहुंच जाएगी.

Latest News
IPL 2024: क्या बारिश की चपेट में आएगा पहला क्वालीफायर! KKR की होगी फाइनल में एंट्री; जानें क्या है नियम

आईपीएल 2024 प्लेऑफ, कोलकाता नाइट राइडर्स ( IPL 2024 Playoff-KKR)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

आईपीएल 2024 में लीग स्टेज के सभी 70 मुकाबले खेले जा चुके हैं और हमें प्लेऑफ के लिए चार टीमें भी मिल चुकी है. पहला क्वालीफायर मुकाबला मंगलवार 21 मई को कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा. यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. लेकिन क्या आप जानते हैं कि अगर ये मैच या प्लेऑफ के मुकाबले बारिश या किसी कारण रद्द हो जाते हैं, तो कौनसी टीमें फाइनल में पहुंचेगी. आखिर आईपीएल का नियम क्या कहता है. 

प्लेऑफ मुकाबलों के लिए ये है नियम

आईपीएल 2024 में पहला क्वालीफायर (21 मई), एलिमिनेटर (22 मई) और दूसरा क्वालीफायर (24 मई) खेला जाएगा. ऐसे में अगर प्लेऑफ मुकाबलों में बारिश अपनी खलल डालती है, तो कम से कम 5 ओवरों का मुकाबला खेला जाएगा. लेकिन अगर ऐसा भी नहीं हुआ तो सुपर ओवर खेला जाएगा. हालांकि बारिश के कारण सुपर ओवर भी नहीं हो सका, तो अंक तालिका में पोजीशन और रैकिंग के आधार पर फैसला लिया जाएगा. 

इस तरह केकेआर खेल सकती है फाइनल

कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच पहला क्वालीफायर मुकाबला खेला जाना है. अगर इस मैच में बारिश अपनी खलल डालती है, तो अंक तालिका में टॉप स्थान पर रहने वाली टीम फाइनल में पहुंच जाएगी. हालांकि कोलकाता अंक तालिका में टॉप पर है. इस वजह से अगर मैच में बारिश के कारण रद्द होता है, तो केकेआर डारेक्ट फाइनल में पहुंच जाएगी. 

फाइनल के लिए रखा गया है रिजर्व डे

आपको बता दें कि क्वालीफायर 1, एलिमिनेटर राउंड और क्वालीफायर 2 के लिए बीसीसीआई ने रिजर्व डे नहीं रखा है. हालांकि आईपीएल 2024 फाइनल के लिए रिजर्व डे रखा गया है. अगर फाइनल मुकाबले के दिन बारिश अपनी खलल डालती है और उस दिन खेल नहीं हो सकता है, तो बतौर रिजर्व डे के तहत अगले दिन मुकाबला खेला जाएगा. वहीं अगर आधे मुकाबले में बारिश होती है, तो दूसरे दिन खेल वहीं से शुरू होगा, जहां से पहले दिन छोड़ा गया था. 


यह भी पढ़ें- RCB के लिए अगले साल आईपीएल खेलेंगे Chris Gayle! Virat Kohli ने दिया खास ऑफर  


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement