Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Nail Care Tips: नाखूनों का पीलापन-ड्राईनेस इन आसान तरीकों से होगा दूर, नहीं करनी पड़ेगी ज्यादा मेहनत

Nail Care Tips: अगर आपके नाखून पीले हो रहे हैं तो ये आसान तरीके आपके काम आ सकते हैं. इससे आपके नाखूनों का पीलापन-ड्राईनेस दूर होगा...

article-main

नाखूनों का पीलापन-ड्राईनेस इन आसान तरीकों से होगा दूर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: नाखूनों का पीला पड़ना या उसमें दरारें आना देखने में बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगता है. क्योंकि नाखूनों से ही हाथ और पैर की खूबसूरती होती है.  लेकिन, कुछ लोगों के नाखून बहुत ही कमजोर हो जाते हैं और बढ़ते ही टूट जाते हैं. अगर आप भी इस (Nail Care Tips) समस्या से परेशान हैं, तो आज हम आपको कुछ ऐसे नुस्खे बताने वाले हैं, जिसकी मदद से आप अपने नाखूनों को सुंदर बना सकते हैं और पीलापन दूर कर सकते हैं. नाखूनों का पीलापन या कमजोर होना सेहत से जुड़ी कई समस्याओं की ओर भी इशारा करते हैं. इसलिए ऐसी स्थिति में जरूरी है कि आप किसी एक्सपर्ट्स से सलाह जरूर लें. इसके बाद ही इन नुस्खों को अपनाएं...

इस टिप्स से चमक जाएंगे नाखून

इसके लिए एक बाउल में पानी लें और इसमे थोड़ा सा बेकिंग सोडा डालकर उसमें अपने नाखून देर तक डुबोकर रखें. फिर 20 से 25 मिनट बाद पानी से हाथ बाहर निकालकर कॉटन बॉल्स से उसे साफ कर लें. इससे आपको पहली बार में ही फर्क दिखने लगेगा.

Monsoon Hair Care Tips: मॉनसून में बालों को बनाए रखना है हेल्दी-सॉफ्ट और शाइनी, तो अपनाएं ये 10 आसान टिप्स

इस तरह दूर होगी नाखूनों की ड्राईनेस 

अगर आपके नाखून ड्राई नजर आने लगें हैं तो आपको खूब पानी पीना चाहिए. इसके अलावा इन पर नियमित रूप से तेल या क्रीम लगाना चाहिए. वहीं अगर आप बादाम का तेल लगाएंगे तो आपको इससे ज्यादा फायदा होगा.

ऐसे दूर होगा नाखूनों का पीलापन

कई बार रसोई का काम करने की वजह से नाखून पीले नजर आने लगते हैं. ऐसे में एक बाउल में पानी लेकर उसमें 1 से 2 नींबू निचोड़ लें और फिर उसमें अपने हाथों को 15 से 20 मिनट के लिए डूबोकर रखें. इसके बाद हाथ बाहर निकालकर साफ पानी से धोएं और फिर कोई क्रीम लगा लें. इससे हाथों का पीलापन दूर हो जाएगा.

Diabetes Diet: नेचुरल इंसुलिन का काम करती हैं ये 3 हरी सब्जियां, नहीं बढ़ने देंगी Blood Sugar

 

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement