Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs NZ Pitch Controversy: सेमीफाइनल मुकाबले से पहले पिच को लेकर हुआ विवाद, जानें क्या है पूरा माजरा

IND vs NZ Pitch Controversy: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले सेमीफाइनल मुकाबले से पहले मुंबई की पिच को लेकर विवाद शुरू हो गया है.

article-main

ind vs nz semi final pitch Controversy before match india vs new zealand world cup 2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला भारत और सेमीफाइनल के बीच आज यानी दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा. ये मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना है, लेकिन इससे पहले मुंबई की पिच को लेकर एक विवाद छिड़ गया है. बीसीसीआई पर आरोप लगा है कि भारत बनाम न्यूजीलैंड मुकाबले से पहले मुंबई की पिच बदल दी है. वहीं इस मैच में ये पिच एक अहम भुमिका निभाने वाली है. आइए जानते हैं कि पिच को लेकर विवाद क्या है. 

यह भी पढ़ें- 'ये कौनसा नशा...' पूर्व पाकिस्तानी कप्तान इंजमाम के विवादित बयान पर भड़के हरभजन

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के पहले सेमीफाइनल मुकाबले से पहले मुंबई की पिच को लेकर एक विवाद चल रहा है. वानखेड़े स्टेडियम की पिच को लेकर एक खबर सामने आ रही है. कई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, भारत बनाम न्यूजीलैंड मुकाबला जिस पिच पर खेला जाना था, उसमें बदलाव हो गया है. दरअसल, ये मैच में उस पिच की जगह दूसरी पिच का इस्तेमाल किया जाएगा. ये पिच भारतीय स्पिनर्स को काफी मदद देगी. डेली मेल की एक खबर के मुताबिक, आईसीसी के पिच कंसलटेंट एंडी एटकिंसन ने पहले सेमीफाइनल मैच के लिए मुंबई में उस पिच को चुना था, जिसका वर्ल्ड कप में इस्तेमाल नहीं हुआ था, लेकिन अब इसे बदल दिया गया. वहीं अब ये मैच उस पिच पर होगा, जिसपर पहले ही दो वर्ल्ड कप 2023 के मैच हुए हैं. 

नई पिच पर भारतीय स्पिनर्स को मिलेगा फायदा?

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले समीफाइनल मुकाबले में पिच के बदलने के इस फैसले को भारतीय स्पिनर्स को फायदा पहुंचाना बताया जा रहा है. इस पिच को बदलने के लिए  व्हॉट्सएप टेक्स्ट भारतीय और आईसीसी ऑफिशियल को भेजा गया है. इस मैसेज में कहा गया है कि पिच नंबर 7 के बदले पिच नंबर 6 को इस मैच में इस्तेमाल किया जाएगा. वहीं आईसीसी ने ये भी कहा है कि मुंबई में भारत बनाम न्यूजीलैंड मुकाबले में जो पिच इस्तेमाल होनी थी, उसमें कोई दिक्कत या परेशानी आ गई है.  

न्यूजीलैंड के हराकर भारत लेना चाहेगा बदला

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला सेमीफाइनल मुकाबला खेलना है. जहां टीम ये मैच जीतकर फाइनल का टिक्कट अपने नाम करना चाहती है. इसके अलावा साल 2019 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में अपनी हार का बदला भी लेना चाहेगी. अगर टीम इंडिया जीत हासिल कर लेती है, तो वो इस वर्ल्ड कप में लगातार 10 जीत दर्ज कर लेगी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement