Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

DC vs RR Match Highlights: फ्रेजर-पोरेल के बाद गेंदबाजों का कमाल, दिल्ली ने राजस्थान को 20 रनों से पीटा

DC vs RR Match Highlights: आईपीएल 2024 का 56वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच अरुण जेटली स्टेडियम में मुकाबला खेला गया था. दिल्ली ने राजस्थान को 20 रनों से करारी शिकस्त दी है.

Latest News
article-main

आईपीएल 2024, डीसी बनाम आरआर (DC vs RR)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

आईपीएल 2024 का 56वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच अरुण जेटली स्टेडियम में मुकाबला खेला गया था. इस मैच में दिल्ली ने पहले खेलते हुए 20 ओवरों में 221 रन बनाए थे. टीम के लिए जेक फ्रेजर और अभिषेक पोरेल ने अर्धशतकीय पारी खेली. इस टारगेट का पीछा करते हुए राजस्थान 20 ओवरों में 201 रन ही बना सकी. टीम के लिए संजू सैमसन ने 86 रनों की पारी खेली, लेकिन उनकी ये पारी टीम के काम नहीं आ सकी. वहीं दिल्ली की इस जीत से टीम की प्लेऑफ में क्वालीफाई करने की उम्मीदें खुली हुई है. 


यह भी पढ़ें- IPL 2024: जा रहे थे कोलकाता पहुंच गए वाराणसी, बुरी तरह फंस केकेआर के खिलाड़ी  


आरआर को मिला था 222 रनों का लक्ष्य

दिल्ली ने आरआर को 222 रनों का लक्ष्य दिया था. इसके जवाब में राजस्थान ने 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 201 रन बनाए और मैच में 20 रनों से हार का सामना किया है. टीम के लिए सबसे बड़ी पारी संजू सैमसन ने खेली. उन्होंने 46 गेंदों में 6 छक्के और 8 चौकों की मदद से 86 रन बना सके. इसके अलावा कोई भी बैटर 30 से अधिक रन भी बना सका. 

टीम के लिए जोस बटलर 19, सैमसन 86, रियान पराग 27, शुभम दुबे 25, रौवमैन पॉवेल 13, दोनावन फरेरा 1, रविचंद्रन अश्विन 2 और ट्रेंट बोल्ट ने नाबाद 2 और आवेश खान ने नाबाद 7 रन बनाए हैं. इसके साथ ही टीम को आईपीएल 2024 की चौथी हार का सामना करना पड़ा है. टीम अंक तालिका में 16 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है. टीम को अभी भी तीन मुकाबले और खेलने हैं. 

इन गेंदबाजों ने लिए सबसे ज्यादा विकेट

डीसी बनाम आरआर मुकाबले में राजस्थान के लिए रविचंद्रन अश्विन ने 3 विकेट अपने नाम किए हैं. इसके अलावा ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा और युजवेंद्र चहल ने 1-1 विकेट लिया है. वहीं दिल्ली की ओर से खलील अहमद, मुकेश कुमार और कुलदीप यादव ने 2-2 विकेट लिए. इसके अलावा अक्षर पटेल और रासिख सलाम ने 1-1 विकेट चटकाया.

ऐसी रही पहली पारी

दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 221 रन बनाए हैं. टीम के लिए अभिषेक पोरेल ने 36 गेंदों में 65 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली. वहीं जेक फ्रेजर मैक्गर्क ने 20 गेंदों में 50 रनों की पारी खेली. इसके अलावा शाई होप 1, अक्षर पटेल 15, ऋषभ पंत 15, ट्रिस्टन स्टब्स 41, गुलबदीन नैब 19, रासिख सलाम 9 और कुलदीप यादव ने नाबाद 5 रनों की पारी खेली. 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है.. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.idpl.dna&pcampaignid=web_share

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement