Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Swati Maliwal Assault Case: सीएम हाउस से दिल्ली पुलिस ने बरामद की DVR, AAP बोली- झूठी है Delhi Police

Swati Maliwal Assault Case: दिल्ली पुलिस ने शनिवार को कोर्ट को बताया था कि उसे सीएम हाउस से 13 मई की DVR नहीं दी जा रही है. इसके बाद आज पुलिस फिर से बरामदगी के लिए पहुंची थी.

Latest News
Swati Maliwal Assault Case: सीएम हाउस से दिल्ली पुलिस ने बरामद की DVR, AAP बोली- झूठी है Delhi Police

Swati Maliwal Assault Case में दिल्ली के मुख्यमंत्री आवास से सीसीटीवी DVR लेकर निकलती दिल्ली पुलिस. (फोटो- ANI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Swati Maliwal Assault Case: आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ मारपीट के मामले में दिल्ली पुलिस ने रविवार को मुख्यमंत्री आवास में तलाशी ली है. रविवार दोपहर मुख्यमंत्री आवास पहुंची दिल्ली पुलिस की टीम ने 13 मई यानी घटना वाले दिन की CCTV फुटेज की DVR बरामद करके अपने कब्जे में लेने का दावा किया है. दिल्ली पुलिस के छापे की खबर सुनते ही AAP नेताओं के साथ भाजपा मुख्यालय घेरने के लिए जा रहे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तत्काल अपने घर वापस लौट आए. उधर, दिल्ली पुलिस के दावे को AAP ने झूठा और मुख्यमंत्री की छवि खराब करने की कोशिश करने वाला बताया है. AAP नेता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को कैमरा DVR शनिवार को तभी दे दी गई थी, जब पुलिस ने पूछताछ के नाम पर सीएम हाउस से केजरीवाल के पीए और मारपीट के आरोपी बिभव कुमार (Bibhav Kumar) को हिरासत में लिया था. सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि उनके पास दिल्ली पुलिस की तरफ से दी गई रिसीविंग भी मौजूद है.


यह भी पढ़ें- Swati Maliwal Assault Case: पांच दिन रिमांड पर रहेगा आरोपी बिभव कुमार, पुलिस बोली- सीएम आवास से नहीं मिली DVR


दिल्ली पुलिस ने कोर्ट में बताई थी DVR नहीं देने की बात

दिल्ली पुलिस ने शनिवार रात को स्वाति मालीवाल से मारपीट के मामले में मेट्रोपॉलिटन कोर्ट में बिभव कुमार की रिमांड याचिका दाखिल की थी. तब पुलिस ने कोर्ट को बताया था कि उन्हें सीएम हाउस से अब तक 13 मई की सीसीटीवी फुटेज की DVR नहीं दी गई है. इसके बाद रविवार दोपहर में एडिशनल DCP अंजिता चेप्याला के नेतृत्व में पुलिस टीम मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर पहुंची. उनके साथ SHO सिविल लाइंस और दिल्ली पुलिस के अन्य जवाब भी मौजूद थे. टीम ने सीएम आवास में DVR तलाशनी शुरू कर दी.

जानकारी मिलते ही वापस लौटे केजरीवाल

मुख्यमंत्री केजरीवाल भाजपा मुख्यालय पर AAP के प्रदर्शन का नेतृत्व करने के लिए गए हुए थे. AAP के जुलूस को दिल्ली पुलिस ने रास्ते में ही रोक रखा था. इसी दौरान केजरीवाल को दिल्ली पुलिस की टीम के सीएम आवास पहुंचकर तलाशी लेने की जानकारी दी गई. जानकारी मिलते ही केजरीवाल तत्काल वापस अपने आवास लौट आए. 


यह भी पढ़ें- Swati Maliwal ने निर्भया आंदोलन को याद किया, बोलीं- Manish Sisodia होते तो...


'दिल्ली पुलिस झूठी खबरें प्लांट कर रही है' आप ने लगाया आरोप

मुख्यमंत्री आवास पर दिल्ली पुलिस के छापे के बाद AAP ने उसके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. दिल्ली सरकार में मंत्री व AAP प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा,'भाजपा और दिल्ली पुलिस झूठी खबरें प्लांट कर रही हैं. स्वाति मालीवाल और बिभव कुमार के बारे में 13 मई को पहली बार कैसे पता चला. 112 नंबर पर हजारो कॉल आती हैं, लेकिन स्वाति मालीवाल की कॉल की खबर पुलिस तुरंत मीडिया को देती है. भाजपा की पुलिस है. 112 नंबर के कॉल की एंट्री भी मीडिया को देती है. बिभव कुमार के लखनऊ में मुख्यमंत्री के साथ होने की खबर सभी को थी. फिर भी दिल्ली पुलिस ने उनके फरार होने की खबर प्लांट की. उन्हें पकड़ने के लिए 10 टीमें बनाई गईं.'


यह भी पढ़ें- Swati Maliwal Case: विभव कुमार के पिता का सनसनीखेज आरोप, 'स्वाति मालीवाल कुछ बड़ा करने के इरादे से आई थी'

'चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी को बदनाम करने की साजिश'

भारद्वाज ने कहा,' 354 की FIR गोपनीय होने के बावजूद दिल्ली पुलिस ने कल रात तक आरोपी (बिभव कुमार) और AAP को छोड़कर दुनिया भर के मीडिया को दे दी. यह साजिश है कि चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी को बदनाम किया जाए. बिभव कुमार ने खुद पुलिस को लिखकर जांच में सहयोग देने की बात कही. सीएम हाउस से भी वे जांच में सहयोग के लिए पुलिस के साथ गए. फिर भी पुलिस ने सीएम हाउस से हिरासत में लेने का दावा किया है. सुप्रीम कोर्ट ने ED के लिए कहा था कि आपका काम जांच करना है, आरोपी के खिलाफ खबरें प्लांट करना नहीं. अब यही काम दिल्ली पुलिस कर रही है.

'कल ही ले ली थी DVR, फिर भी कहा कि नहीं मिला है'

भारद्वाज ने आरोप लगाते हुए कहा,'दिल्ली पुलिस की टीम ने सीएम हाउस से शनिवार रात ही CCTV DVR ले लिया था, लेकिन फिर भी उसने सबसे यही कहा कि DVR नहीं मिला है. सीएम हाउस के ड्राइंगरूम में CCTV मैंने तो कभी नहीं देखा. कोई अपने ड्राइंगरूम में सीसीटीवी नहीं लगाता. सीएम हाउस के गेट के सीसीटीवी की DVR दिल्ली पुलिस ने कल ही PWD के कंट्रोल से ले ली थी, जिसकी रिसीविंग हमारे पास है.'

'जबरन ले गए हैं निजी एरिया की सीसीटीवी फुटेज'

भारद्वाज ने आरोप लगाया कि दिल्ली पुलिस की टीम जबरन सीएम हाउस के निजी एरिया में घुसी और डाइनिंग एरिया की सीसीटीवी DVR जबरदस्ती अपने साथ ले गई है. साथ ही कॉमन एरिया फुटेज ले गई है. सीसीटीवी फुटेज को लेकर दिल्ली पुलिस पूरी तरह झूठ फैला रही है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement