Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs SA: दूसरे टेस्ट से पहले मोहम्मद शमी के रिप्लेसमेंट का ऐलान, इस खिलाड़ी को मिला मौका

IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरे टेस्ट मुकाबले से पहले बीसीसीआई ने मोहम्मद शमी के रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया है और इस स्टार पेसर को मौका दिया गया है.

Latest News
IND vs SA: दूसरे टेस्ट से पहले मोहम्मद शमी के रिप्लेसमेंट का ऐलान, इस खिलाड़ी को मिला मौका

mohammad shami

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज का पहला मैच मेजबान टीम ने एक पारी और 32 रनों से अपने नाम कर लिया है और साथ ही सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. इस मैच में भारतीय गेंदबाजी काफी कमजूर दिखी है. क्योंकि मुकाबले से पहले मोहम्मद शमी चोट के कारण खेल नहीं पाए थे. वहीं अब वो पूरी तरह सीरीज से बाहर हो गए हैं. ऐसे में बीसीसीआई ने 3 जनवरी को खेले जाने वाले भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरे टेस्ट से पहले शमी के रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया है. आइए देखते हैं कि किस खिलाड़ी को मौका मिला है. 

यह भी पढ़ें- एक ही दिन में भारत को मिली दो-दो हार, पुरुष क्रिकेट टीम के बाद महिला टीम भी हारी

बीसीसीआई ने भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरे टेस्ट मुकाबले से पहले मोहम्मद शमी के रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया है. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का आखिरी यानी दूसरा मुकाबला 3 जनवरी को खेला जाएगा. अफ्रीका ने सीरीज के पहले मुकाबले को जीतकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. ऐसे में टीम इंडिया को सीरीज बचाने के लिए जीत बेहज जरूरी है. क्योंकि अगर दूसरा मुकाबला बारिश, ड्रा और रद्द किया जाता है, तो ऐसे में अफ्रीका सीरीज जीत लेगी. भारत को सीरीज बचाने के लिए हर हाल में दूसरा मुकाबला जीतना होगा. 

इस खिलाड़ी को मिला मौका

साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले मोहम्मद शमी की जगह आवेश खान को मौका दिया गया है. ऐसे में शमी अपनी चोट के कारण पहला मुकाबला भी नहीं खेल पाए थे, जिसका भारतीय टीम का काफी नुकसान हुआ है. क्योंकि शमी वर्ल्ड कप में लगातार शानदार प्रदर्शन करते हुए आ रहे थे, लेकिन टेस्ट सीरीज में उनके ना होने से पहला मैच गवाना पड़ा है. वहीं अब बीसीसीआई ने शमी की जगह आवेश खान को टीम में शामिल कर लिया है.

दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा, केएस भरत, अभिमन्यु ईश्वरन और आवेश खान.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement