Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Wedding Beauty Tips: शादी के दिन चांद सा निखरेगा चेहरा, घर पर बना ये उबटन लगाने से मिलेगा फायदा

Face Mask For Glowing Skin: आज हम आपको फेस स्किन के लिए एक ऐसे उपाय के बारे में बताने वाले हैं. जिसे आप आसनी से फॉलो कर सकती हैं.

Latest News
article-main

Beauty Tips

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः इन दिनों शादियों का सीजन चल रहा है ऐसे में पार्लर में खूब भीड़ लगी हुई है. दुल्हन से लेकर शादी अटेंड करने वाली लड़कियों तक सभी खूब सजती सबरती हैं. दुल्हन शादी के दिन चांद सा निखरा चेहरा (Skin Care For Wedding Season) पाने के लिए कई तरह के ब्यूटी ट्रीटमेंट करती है. लड़कियां भी पार्लर में काफी खर्चा कर देती हैं. हालांकि आज हम आपको फेस स्किन (Face Mask For Glowing Skin) के लिए एक ऐसे उपाय के बारे में बताने वाले हैं. जिसे आप आसनी से फॉलो कर सकती हैं. यह आपको चेहरे को निखारने (Beauty Tips) में मदद करेगा. तो चलिए आइये इसके बारे में जानते हैं. इसे दुल्हन के साथ ही शादी में जाने से पहले कोई भी अपना सकता है.

ऐसे बनाएं उबटन (Ubtan For Glowing And Fair Skin)
1. आप बेसन, हल्दी, संतरा के छिलके की मदद से उबटन बना सकते हैं. इसे बनाने के लिए आपको किसी बाउल में 2 चम्मच बेसन, हल्दी, संतरे के छिलके या उसके पाउडर को लेना है. इसमें एक चुटकी सोडा और गुलाब की सूखी पत्तियां मिलाएं, 
- इसमें एक चम्मच दही मिलाकर इन सभी चीजों को अच्छे से मिक्स कर लें. इसे मिक्स करने के बाद चेहरे को गुनगुने पानी से साफ करें और फिर इसका पेस्ट बनाकर चेहरे पर लगाएं. करीब 20 मिनट बाद इस उबटन को हटा दें.

 

तेजी से झड़ रहे बालों के लिए खोज कर लाए हैं ये रामबाण उपाय, इस एक चीज से रुक जाएगा हेयर फॉल

2. नीम और चंदन का पाउडर, थोड़ी मुल्तानी मिट्टी और गुलाब जल लें. इन्हें किसी बाउल में अच्छे से मिला लें. नीम और चंदन का पाउडर बराबर मात्रा में मिलाएं.
- इन्हें अच्छे से मिक्स करने के बाद स्किन पर अप्लाई करें और करीब 30 मिनट सूखने के बाद चेहरे को साफ कर लें. आप शादी से पहले इसे लगा सकते हैं.

3. मसूर के दाल का उबटन भी आप चेहरे पर लगा सकते हैं. इसके लिए दाल को पीस लें और पाउडर बना लें. अब संतरे के छिलके का पाउडर और दाल के पाउडर को मिलाएं.
- इसमें गुलाब की सूखी पंखुडियों को मिलाएं और चंदन पाउडर भी मिला लें. बेहतर रिजल्ट के लिए इसमें दो विटामिन ई के कैप्सूल भी डाल लें. इन्हें अच्छे से मिलाकर पेस्ट बना लें और अप्लाई करें. थोड़ी देर बाद इसे सूखने के बाद हटा दें.

Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement