Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs AUS Final: इस साल दूसरी बार ट्रेविस हेड ने भारत के आईसीसी ट्रॉफी जीतने का सपना तोड़ा, जानिए क्यों खास है यह खिलाड़ी

Travis Head Hundred vs India: ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक ओपनर ट्रेविस हेड ने अहमदाबाद में वर्ल्डकप 2023 के फाइनल में शतक ठोक मैच भारत के हाथ से छीन लिया. इससे पहले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी उन्होंने शतक ठोका था.

IND vs AUS Final: इस साल दूसरी बार ट्रेविस हेड न�े भारत के आईसीसी ट्रॉफी जीतने का सपना तोड़ा, जानिए क्यों खास है यह खिलाड़ी

Travis Head vs India in ICC Finals

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ऑस्ट्रेलिया के धुरंधर ओपनर ट्रेविस हेड ने अहमदाबाद में वर्ल्डकप 2023 के फाइनल में शतक ठोक भारत के हाथ से जीत छीन ली है. उनकी इस जाबांज पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने रिकॉर्ड छठी बार ODI वर्ल्डकप जीत लिया है. आतिशी बल्लेबाजी के लिए जाने जाने वाले हेड ने 47 रन पर तीन विकेट गिरने के बाद संभलकर खेला और भारतीय गेंदबाजों को कोई मौका नहीं दिया. इस साल हेड दूसरी बार भारत और आईसीसी ट्रॉफी के बीच खड़े हो गए. इससे पहले जून में WTC के फाइनल में भी उन्होंने ताबड़तोड़ शतक ठोक भारत को मुकाबले से बाहर कर दिया था.

यह भी पढ़ें: वर्ल्डकप के फाइनल में ट्रेविस हेड ने रचा इतिहास, कर ली पोटिंग और गिलक्रिस्ट की बराबरी

चोटिल होने के बावजूद कमिंस ने भरोसा रखा कायम

वर्ल्डकप से ठीक पहले ऑस्ट्रेलिया को उस समय तगड़ा झटका लगा था, जब ट्रेविस हेड साउथ अफ्रीका के खिलाफ बाउंसर पर अपना हाथ तुड़वा बैठे थे. उनके वर्ल्डकप खेलने पर खतरा मंडराने लगा था. लेकिन जिस कदर की वह फॉर्म में थे ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने उन पर भरोसा कायम रखा. मैनेजमेंट जानती थी कि हेड वर्ल्डकप के पहले चरण में नहीं खेल पाएंगे, फिर भी उन्हें स्क्वॉड में रखा गया. 

हेड को टीम में रखने पर उठ रहे थे सवाल

ऑस्ट्रेलिया की वर्ल्डकप 2023 की शुरुआत काफी खराब रही थी. उन्होंने लगातार दो मुकाबले गंवा दिए थे, जिसमें भारत के हाथों ओपनिंग मैच में हार शामिल थी. टीम बिखरी बिखरी लग रही थी और पैट कमिंस की जमकर आलोचना हो रही थी. सवाल उठ रहे थे हेड फिट नहीं हैं, तो किसी दूसरे खिलाड़ी को क्यों मौका नहीं दिया जा रहा? पर कमिंस ने जिगरा दिखाया और हेड पर विश्वास बनाए रखा. हेड जब से टीम में आए टीम की पूरी तरह से कायापलट कर दी.

उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने पहले मैच में ही धमाकेदार शतक ठोका और अपने अराइवल की अनाउंसमेंट कर दी. फाइनल में जब भारतीय गेंदबाज हावी थे, तब हेड ही वह शख्स थे, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया की वापसी करवाई. कंगारूओं टीम जब खिताब से सिर्फ दो रन दूर थी तब हेड बाउंड्री के साथ मैच खत्म करने के प्रयास में आउट हुए. उन्होंने 120 गेंदों में 137 रनों की यादगार पारी खेली.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement