Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vastu Tips And Upay: शनि और राहु के प्रकोप को कम कर देंगी इस मसाले की पोटली, पैसों की तंगी से मिलेगा छुटकारा

Ajwain Ke Totke: शनि और राहु के प्रकोप से जूझ रहे हैं तो एक मसाले की पोटली से ही आपको इनके प्रभाव से मुक्ति मिल जाएगी. 

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Ajwain Ke Totke: ग्रहों की स्थिति का असर नक्षत्र से लेकर सभी राशि और जातकों के जीवन पर पड़ता है. यह शुभ और अशुभ दोनों तरह का होता है. ग्रहों का प्रभाव मानसिक से लेकर आर्थिक, शारीरिक और पारिवारिक रूप से पड़ता है. अगर किसी भी जातक की कुंडली (Kundali) में किसी भी ग्रह की स्थिति खराब होती है तो कुछ उपाय अपना सकते हैं. कियन में मौजूद मसाले भी ग्रहों की स्थिति को सही करने में मदद करते हैं. यह व्यक्ति के जीवन में सुख, सौभाग्य और पैसे को प्रभावित करते हैं.

अगर आप भी पैसों की तंगी या शनि से लेकर राहु की दशा से परेशान हैं तो किचन में रखी अजवाइन (Ajwain Ke Upay) का ये उपाय कर लें. ज्योतिषाचार्य के अनुसार, किचन में सबसे जरूरी मसालों में से एक अजवाइन आप के जीवन में आने वाली कई परेशानियों को दूर कर सकती है. ग्रहों की दशा के दुष्प्रभावों को कम कर सकती है. अजवाइन का संबंध शनि और राहु ग्रह से हैं. यह शनि और राहु के प्रकोप को दूर करती है. समस्याओं से छुटकारा दिलाने के साथ ही सुख और समृद्धि को प्रभावित करती है. 
 
पूर्व दिशा में रखें अजवाइन की पोटली

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, पूर्व दिशा को सकारात्मक ऊर्जा का सोर्स माना गया है. इस दिशा में सूर्यदेव उदय होते हैं. साथ ही देवी देवताओं का वास है. इसलिए घर की इसी दिशा में अजवाइन की पोटली रख दें. इससे सौभाग्य की प्राप्ति होती है. कामों में आ रही बाधा और रुकावटे अपने आप दूर हो जाती है. 

धन की समस्या है तो उत्तर दिशा में रखें अजवाइन

उत्तर दिशा के स्वामी धन के देवता कुबेर है. इस दिशा में मां का भी विचार किया जाता है. यह दिशा बुद्धि, मनन और ज्ञान की मानी जाती है. इस दिशा में अजवाइन की पोटली  रखने से धन, वैभव और ऐश्वर्य की प्राप्ति होती है. 

शनि दोष से मिलती है मुक्ति 

पश्चिम दिशा के स्वामी शनिदेव माने जाते हैं. अगर किसी की कुंडली में शनिदोष है तो इस दिशा में अजवाइन की पोटली रख लें. इससे शनि दोष से मुक्ति मिलती है. सकारात्मक प्रभाव पड़ता है. 

किचन में रखना है फायदेमंद

अगर आप किसी भी समस्या से परेशान हैं तो अजवाइन की एक पोटली बांधकर किचन में रख दें. इससे सकारात्मक ऊर्जा अधिक उत्पन्न होती है. माना जाता है कि इससे घर में रहने वाले सदस्यों का स्वास्थ्य अच्छा रहने के साथ तरक्की होती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement