Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

घर के अलग अलग हिस्सों में बना मकड़ी का जाला देता है ऐसे संकेत, जानें शुभ होते हैं या अशुभ

ज्योतिष शास्त्र से लेकर वास्तु तक में सफाई को सबसे महत्वपूर्ण बताया गया है. इसकी कमी से व्यक्ति को तमाम तरह की समस्याओं से गुजरना पड़ता है. मां लक्ष्मी से लेकर कुबेर नाराज हो जाते हैं. 

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Vastu Tips For Cleaning: घर बनाने के साथ ही उसकी साफ सफाई का ध्यान रखना बेहद जरूरी है. ऐसा न करने से मां लक्ष्मी नाराज होने के साथ ही वास्तु दोष तक प्रकट होता है. इसके चलते खूबसूरत घर में भी दरिद्रता छा जाती है. व्यक्ति मानसिक तनाव से लेकर आर्थिक बोझ के नीचे दब जाता है. इसमें गंदगी से लेकर घर में अलग अलग जगहों पर कोनों में लगे मकड़ी के जाले भी शामिल हैं. इन्हें वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) के अनुसार, बेहद अशुभ अनिष्ट माना जाता है. घर में अलग अलग जगहों पर लगे जाले व्यक्ति को मानसिक तनाव से लेकर आर्थिक तंगी, बीमारी और नेगेटिविटी बढ़ाती है. आइए जानते हैं घर में किन किन जगहों पर मकड़ी का जाला लगने से जीवन में क्या क्या प्रभाव पड़ते हैं. 

मकड़ी के जाल से लगता है वास्तु दोष

घर में मकड़ी का जाल वास्तु दोष को प्रभावित करता है. यह वास्तु दोष उत्पन्न कर घर की आर्थिक स्थिति से लेकर मानसिक स्थिति पर नकारात्मक प्रभाव डालता है. घर में झगड़े बढ़ने लगते हैं. अशांति का माहौल रहता है. 

वास्तु के अनुसार, बेडरूम में लगा मकड़ी का जाला मानसिक तनाव बढ़ाता है. इसकी वजह से पति पत्नी में अनबन पैदा होती है. वैवाहिक रिश्तों में मनमुटाव और खटास पैदा होती है. इससे बचने के लिए व्यक्ति को समय समय पर जाले लगने से पूर्व ही साफ सफाई करते रहना चाहिए. 

घर के अंदर मकड़ी का जाला अशुभ माना जाता है, चाहे फिर वह किसी भी हिस्से में क्यों न हो. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, यह वास्तुदोष को प्रकट करता है. व्यक्ति को हर तरफ हानि और तनाव का सामना करना पड़ता है. 

घर के होल से लेकर एंट्री पर लगे मकड़ी के जाले धन की कमी और तंगी को प्रभावित करते हैं. इसकी वजह से घर में धनहानि होने लगती है. 

घर में मंदिर या इसके आसपास लगे मकड़ी के जाले दुर्भाग्य का संकेत देते हैं. भगवान की मूर्ति के आसपास जाले न लगने दें. मंदिर के आसपास भी पूर्ण सफाई रखें. 

​घर की रसोई को सबसे ​पवित्र स्थान माना जाता है. इसकी नियमित रूप से साफ सफाई करनी चाहिए. यहां मकड़ी के जाले लगने से मां अन्नपूर्ण नाराज हो जाती है. घर की बरकत उड़ने लगती हैं. घर में बीमारियां साया आ जाता है. नकारात्मक प्रभाव पड़ता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement