Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

मणिपुर के इंफाल एयरपोर्ट पर दिखी UFO जैसी चीज! रोकनी पड़ी फ्लाइट की उड़ान

Imphal Airport News: इंफाल एयरपोर्ट पर रविवार को कथित तौर पर एक UAV देखने के बाद हड़कंप मच गया और कुछ घटों के लिए उड़ानें भी प्रभावित हुईं.

मणिपुर के इंफाल एयरपोर्ट पर दिखी UFO जैसी चीज! रोकनी पड़ी फ्लाइट की उड़ान

Imphal Airport

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मणिपुर की राजधानी इंफाल के बीर टिकेंद्रजीत अंतरराज्यीय (बीटीआई) एयरपोर्ट पर रविवार को अचानक हड़कंप मच गया. सूचना मिली थी कि UFO या UAV जैसी कोई अनजान चीज एयरपोर्ट के पास उड़ती हुई देखी गई. यह सूचना मिलते ही एयर ट्रैफिक को तीन घंटे से ज्यादा समय तक निलंबित कर दिया गया और इस दौरान एयरपोर्ट से न तो कोई फ्लाइट उड़ी और न ही कोई फ्लाइट उतरी.

भारतीय हवाईअड्डा प्राधिकरण (एएआई) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इंफाल के बीटीआई हवाईअड्डे पर उड़ान संचालन दोपहर 2.30 बजे से तीन घंटे बीस मिनट के लिए निलंबित कर दिया गया था. रविवार दोपहर को इस कथित यूएफओ के बारे में गहन जांच के बाद शाम को उड़ान संचालन हमेशा की तरह फिर से शुरू कर दिया गया. अधिकारी ने कहा कि इंफाल नियंत्रित हवाई क्षेत्र के भीतर यूएफओ देखे जाने के बाद दिल्ली और गुवाहाटी से दो उड़ानों को डायवर्ट कर दिया गया और अगरतला, गुवाहाटी और कोलकाता जाने वाली तीन उड़ानों में देरी हुई.

यह भी पढ़ें- दिल्ली में आ गई कड़ाके की ठंड, जानिए कितना पहुंचा तापमान 

घंटों बाद फिर से चालू हुआ एयर ट्रैफिक
सक्षम प्राधिकारी से मंजूरी मिलने के बाद उड़ान संचालन फिर से शुरू हो गया है. कथित तौर पर यूएफओ को केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के जवानों और एक निजी एयरलाइन के पायलट ने दोपहर करीब 2.20 बजे उड़ान भरने से पहले देखा था. वस्तु की पहचान और मकसद पर तत्काल कोई स्पष्टीकरण नहीं है लेकिन सूत्रों ने कहा कि नागरिक उड्डयन महानिदेशक और भारतीय वायु सेना संयुक्त रूप से इस पर गौर कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- पंखे में उतर आया था करंट, एक के बाद एक करके चार बच्चों की हो गई मौत

मणिपुर, जो 3 मई से जातीय दंगे का गवाह बन रहा है, की नगालैंड, मिजोरम और असम के साथ एक अंतरराज्यीय सीमा है, इसके अलावा म्यांमार के साथ लगभग 400 किमी लंबी बिना बाड़ वाली अंतरराष्ट्री सीमा भी है. मणिपुर सरकार ने राज्य की अस्थिर स्थिति को देखते हुए शनिवार को मोबाइल इंटरनेट सेवा पर प्रतिबंध को अगले पांच दिनों के लिए 23 नवंबर तक बढ़ा दिया है.

3 मई को पूर्वोत्तर राज्य में गैर-आदिवासी मैतेई और आदिवासी कुकी-ज़ो समुदायों के बीच जातीय हिंसा भड़कने के बाद 200 दिन पहले मणिपुर में मोबाइल इंटरनेट पर पहली बार प्रतिबंध लगाया गया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement