Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'गुरु' ने ही काट दिया अभिषेक शर्मा का पत्ता, बोले - टी20 वर्ल्ड कप के लिए वह अभी तैयार नहीं

Yuvraj Singh on Abhishek Sharma: अभिषेक शर्मा ने आईपीएल 2024 में धमाकेदार प्रदर्शन से टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी दावेदारी पेश की है. हालांकि उनके 'गुरु' युवराज सिंह का मानना है कि आगामी आईसीसी टूर्नामेंट के लिए वह अभी तैयार नहीं हुए हैं.

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma) ने आईपीएल 2024 में तहलका मचाया हुआ है. सनराइजर्स हैदराबाद के लिए ओपनिंग कर रहे इस युवा खिलाड़ी ने अब तक 8 मैचों में 36 की औसत से 288 रन ठोके हैं. अभिषेक ने ये रन 218.18 के स्ट्राइक रेट से बनाए हैं. मौजूदा सीजन में वह दूसरे सबसे ज्यादा (26) छक्के लगाने वाले बल्लेबाज हैं. अभिषेक ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के साथ-साथ गजब की निरंतरता दिखाई है. 

आईपीएल 2024 में अपने धमाकेदार प्रदर्शन से उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप के लिए मजबूत दावेदारी पेश की है. हालांकि उनके 'गुरु' युवराज सिंह का मानना है कि अभिषेक को भारतीय टीम में चुने जाने से पहले थोड़ा परिपक्व होने की जरूरत है. युवराज ने 23 साल के अभिषेक के खेल को काफी करीब से देखा है. कहा जाता है कि अभिषेक की बल्लेबाजी में निखार युवी की वजह से ही आई है. ऐसे में उनका बयान काफी मायने रखता है.


ये भी पढ़ें: गजब! टी20 मैच में बिना रन दिए चटका दिए 7 विकेट, इस गेंदबाज ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड 


'अभिषेक टी20 वर्ल्ड कप टीम के बहुत करीब'

युवराज सिंह से जब जून में होने जा रहे टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में अभिषेक शर्मा के चुने जाने को लेकर सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा, "अभिषेक चयन के बहुत करीब है, लेकिन मुझे नहीं लगता कि वह अभी वर्ल्ड कप के लिए तैयार है." टीम इंडिया पूर्व व्हाइट बॉल सुपरस्टार युवी ने ये बातें भारतीय टीम के चयन से ठीक पहले क्रिकबज से कही हैं.

उन्होंने अपनी बात आगे बढ़ाते हुए कहा, "वर्ल्ड कप के लिए हमें अनुभवी टीम चुननी होगी. जाहिर तौर पर कुछ प्लेयर भारत के लिए खेले हैं. वर्ल्ड कप के बाद उसे (अभिषेक को) टीम इंडिया के लिए खेलने के लिए तैयार रहना चाहिए. उसे इसी चीज पर फोकस करना चाहिए. आने वाले छह महीने अभिषेक के लिए बहुत अहम होंगे."

'उसे बड़े स्कोर बनाने होंगे'

अभिषेक की धुआंधार बल्लेबाजी से युवराज प्रभावित हैं, लेकिन उनका मानना है कि सही मायने में अपनी छाप छोड़ने के लिए बड़े स्कोर बनाने होंगे. युवी ने कहा, "उसका प्रदर्शन निश्चित रूप से दमदार रहा है. उसका स्ट्राइक रेट अद्भुत है, लेकिन बड़े स्कोर नहीं आए हैं. अगर टीम इंडिया में जगह बनानी है, तो इस तरह के स्ट्राइक रेट के साथ महत्वपूर्ण है कि आप बड़े स्कोर बनाएं. स्ट्राइक रेट धांसू है, लेकिन आप भारत के लिए खेलने लायक हैं, यह साबित करने के लिए कुछ बड़ी पारियां खेलनी होंगी."

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement