Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

T20 World Cup Terror Threat: टी20 वर्ल्ड कप 2024 पर आतंकी हमले की मिली धमकी, पाकिस्तान से जुड़ा तार

T20 World Cup Terror Threat: अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में होने वाले आगामी टी20 वर्ल्ड कप पर आतंकी हमले की धमकी मिली है. इसका तार उत्तरी पाकिस्तान से जुड़ा बताया जा रहा है.

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

टी20 वर्ल्ड कप 2024 शुरू होने में एक महीने से भी कम समय रह गए हैं. इस बीच बड़ी खबर आ रही है कि टूर्नामेंट पर आतंकी हमले का खतरा मंडरा रहा है. आगामी टी20 वर्ल्ड 1 जून से 29 जून के बीच अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेला जाना है. क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, टूर्नामेंट के दौरान कैरेबियन देशों में आतंकी हमले की धमकियां मिली हैं. इसका तार पाकिस्तान से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है.


ये भी पढ़ें: लखनऊ को घर में मिली शर्मनाक हार, केकेआर ने 98 रन से धोया 


आतंकी हमले के खतरे को देखते हुए कैरेबियाई देश त्रिनिदाद एंड टोबैगो ने सुरक्षा एलर्ट जारी कर दिया है. वहां के प्रधानमंत्री कीथ रोवले ने कहा है कि कैरिकॉम (कैरेबियाई देशों का समूह) और सुरक्षा एजेंसियां वर्ल्ड कप पर खतरे से निपटने के लिए काम कर रही हैं. वहीं 'त्रिनिदाद एक्सप्रेस' ने रिपोर्ट किया है कि इस आईसीसी इवेंट पर संभावित खतरे की निगरानी बारबेडोस के रिजनल सुरक्षा अधिकारी कर रहे हैं.

जारी किए कए सुरक्षा एलर्ट में कहा गया है, "प्रो-इस्लामिक स्टेट (IS) के मीडिया सोर्सेज ने स्पोर्टिंग इवेंट्स के खिलाफ हिंसा भड़काने वाले अभियान लॉन्च किए हैं. आईएस के अफगानिस्तान-पाकिस्तान ब्रांच (ISKhoran) ने वीडियो मैसेज भी जारी किया है, जिसमें कई देशों में खून-खराबा करने पर जोर दिया गया है. इसके अलावा उसने अपने समर्थकों से अपील की है कि वे जिस देश में भी रहते हैं, वहां हमला करने वाले ग्रुप में शामिल होना है."

कैरेबियन मीडिया में रिपोर्ट किया गया है कि वर्ल्ड कप पर संभावित खतरे की खुफिया जानकारी आईएस के मीडिया ग्रुप "नाशिर पाकिस्तान" के जरिए मिली है. त्रिनिदाद एक्सप्रेस के मुताबिक, नाशिर-ए-पाकिस्तान आईएस से जुड़ा एक प्रोपेगेंडा चैनल है.

अमेरिका में होने वाले मैचों पर खतरा नहीं

अमरेका के तीन शहरों फ्लोरिडा, टेक्सास और न्यूयॉर्क में वर्ल्ड कप के मैच खेले जाने हैं. खबरों के मुताबिक अमेरिका में होने वाले मैचों पर हमले का खतरा नहीं. टीम इंडिया अपने सभी ग्रुप मैच अमेरिका में ही खेलेगी. भारत-पाकिस्तान का हाईवोल्टेज मुकाबला 9 जून को न्यूयॉर्क में खेला जाएगा.

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने ये कहा

वर्ल्ड कप पर आतंकी हमले के साए को देखते हुए सुरक्षा को लेकर चिंताए खड़ी हो गई हैं. हालांकि वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के सीईओ जॉनी ग्रेव ने आश्वस्त किया कि किसी भी प्रकार के जोखिम को कम करने के लिए उनके पास मजबूत सुरक्षा प्लान है. जॉनी ग्रेव्स ने क्रिकबज से कहा, "हम मेजबान देशों और शहरों के अधिकारियों के साथ मिलकर काम करते हैं. हम अपने इवेंट के लिए किसी भी जोखिम को कम करने को लेकर दुनियाभर की घटनाओं पर लगातार निगरानी रखते हैं ताकि उचित प्लान बनाया जा सके. हम सभी स्टेकहोल्डर्स को भरोसा दिलाते हैं कि आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप में सभी की सुरक्षा हमारी नंबर एक प्राथमिकता है. हमारे पास व्यापक और मजबूत सुरक्षा प्लान है."

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement