Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weight Loss Drink: इन हेल्दी ड्रिंक से मोम की तरह पिघलेगी शरीर की चर्बी, तेजी से कम होगा वजन

Weight loss Drinks: अगर आप भी बढ़ते वजन की समस्या से परेशान हैं और जिम में घंटों पसीना बहाने के बाद भी वजन कम नहीं हो रहा है तो इन 5 ड्रिंक्स को डाइट में शामिल कर सकते हैं.

Weight Loss Drink: इन हेल्दी ड्रिंक से मोम की तरह पिघलेगी शरीर की चर्बी, तेजी से कम होगा वजन

इन हेल्दी ड्रिंक से मोम की तरह पिघलेगी शरीर की चर्बी, तेजी से कम होगा वजन

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः मोटापा एक ऐसी गंभीर समस्या है, जिसकी वजह से कई तरह की गंभीर बीमारियों के होने का खतरा बढ़ जाता है. ऐसे में वजन कम करने (Weight loss Drinks) के लिए लोग कई तरह के उपाय अपनाते हैं. लेकिन वजन कम करना किसी मुश्किल टास्क से कम नहीं होता है, इसकी वजह से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. ऐसे में आज हम आपको (Weight management) कुछ ऐसे हेल्दी ड्रिंक्स के बारे में बता रहे हैं, जो वजन घटाने में काफी मदद करते हैं. अगर आप भी बढ़ते वजन की समस्या से परेशान हैं और जिम में घंटों पसीना बहाने के बाद भी वजन कम नहीं हो रहा है तो इन ड्रिंक्स को डाइट में शामिल कर सकते हैं. आइए जानते हैं इन 4 हेल्दी ड्रिंक्स के बारे में... 

वजन कम करने के लिए रोज पिएं ये ड्रिंक्स

जीरा पानी पिएं

वजन घटाने के लिए जीरा पानी का सेवन करना बहुत फायदेमंद माना जाता है. दरअसल जीरा पानी एक लो-कैलोरी ड्रिंक है जो बैली फैट बर्न करने में मदद करता है. इतना ही नहीं इसका सेवन करने से भूख कम लगती है और वजन को तेजी से कम करने में मदद मिलती है. 

नींबू पानी

इसके अलावा वजन को तेजी से कम करने के लिए नींबू पानी का सेवन करना बहुत फायदेमंद माना जाता है. नींबू पानी पेक्टिन फाइबर और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होता है, जो पेट की चर्बी को पिघलाने में काफी मदद करता है. ऐसे में वजन कम करने के लिए आप खाली पेट एक गिलास गुनगुना नींबू पानी पी सकते हैं. 

धनिया का पानी

वजन को तेजी से कम करने के लिए धनिया का पानी बहुत ही फायदेमंद माना जाता है. धनिया का पानी पीने से शरीर में जमा फैट को कम होता है, जिससे वजन को कम करने में काफी मदद मिलती है. वजन को कम करने के लिए आप रातभर धनिया को पानी में भिगोकर रख दें और फिर सुबह इसे छानकर इसे पी लें.

सौंफ का पानी

इसके अलावा वजन को तेजी से कम करने के लिए सौंफ का पानी सेवन करना बहुत फायदेमंद माना जाता है.  सौंफ में शरीर को डिटॉक्स करने वाले गुण पाए जाते हैं और ये मेटाबॉलिज्म को बूस्ट करने में मदद करते हैं, इससे वजन को तेजी से कम करने में मदद मिलती है. ऐसे में वजन को कम करने के लिए आप रातभर सौंफ को पानी में भिगोकर रख दें और फिर सुबह इसे उबालें और गुनगुना होने पर खाली पेट पी लें. 

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement