Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shah Rukh Khan नहीं Tom Cruise बनने वाले थे बॉलीवुड के 'रोमांस किंग', ये फिल्म पलट देती किस्मत?

बॉलीवुड की एक बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्म के जरिए हॉलीवुड स्टार Tom Cruise को हिंदी फिल्मों में एंट्री मिलने वाली थी लेकिन ये फिल्म असल में Shah Rukh Khan की किस्मत में लिखी थी.

Latest News
article-main

Tom Cruise, Shah Rukh Khan: टॉम क्रूज, शाहरुख खान

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

बॉलीवुड में कई ऐसे एक्टर्स भी हैं, जो भारतीय नहीं हैं लेकिन उन्होंने फिल्मों के जरिए भारत की जनता का दिल जीता और बॉलीवुड स्टार बन गए. सालों पहले आई एक ब्लॉकबस्टर फिल्म में बड़े हॉलीवुड स्टार टॉम क्रूज (Tom Cruise) को भी ऐसा मौका मिलने वाला था लेकिन ये फिल्म किस्मत से शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की झोली में जा गिरी. इस फिल्म के लिए फिल्ममेकर ने टॉम क्रूज को हीरो बनाने का फैसला कर लिया था लेकिन फिर कुछ ऐसा हुआ कि ये फैसला ऐन वक्त पर बदल गया लेकिन फिल्म तब भी पहले शाहरुख के पास नहीं गई थी.

क्या है पूरा किस्सा?

दरअसल, 29 साल पहले रिलीज हुई एक बड़ी हिंदी फिल्म के लिए फिल्ममेकर्स की पहली पसंद हॉलीवुड स्टार टॉम क्रूज थे. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस फिल्म में विदेशी हीरो को कास्ट किया जाना था और ये रोल टॉम क्रूज को ध्यान में रखकर लिखा गया था. ये फिल्म थी 1995 में रिलीज हुई 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे'. इस फिल्म में पहले 'राज' का रोल एक एनआरआई नहीं बल्कि एक अमेरिकन लड़के का था, जिसके लिए डायरेक्टर आदित्य चोपड़ा ने टॉम क्रूज का नाम फाइनल कर लिया था.

Tom Cruise बनने वाले थे बॉलीवुड स्टार

आदित्य टॉम क्रूज को एप्रोच करने जा ही रहे थे कि उनके पिता और दिग्गज फिल्ममेकर यश चोपड़ा ने बेटे को समझया कि ये रोल एक भारतीय लड़के का हो तो बेहतर रहेगा. आदित्य ने पिता की बात मानी लेकिन ये रोल शाहरुख से पहले सैफ अली खान के पास गया था. उनके मना करने के बाद शाहरुख खान 'राज' बनकर आए और ऑडिएंस का दिल जीतकर ले गए. इसी फिल्म के बाद से उनकी 'रोमांस किंग' वाली इमेज बन गई थी.


और पढ़ें- Shah Rukh Khan को है जान का खतरा? किंग खान को मिली Y+ सिक्योरिटी


इस फिल्म ने बनाया 'रोमांस किंग'

DDLJ से पहले शाहरुख खान ने फिल्म में रोमांटिक रोल किए थे लेकिन 'डर' और 'बाजीगर' जैसी फिल्में हिट होने के बाद शाहरुख को ग्रे शेड के कैरेक्टर्स में पसंद किया जा रहा था. 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' ने शाहरुख का रोमांटिक हीरो के तौर पर हिट कर लिया था. शाहरुख खान अपने इंटरव्यूज में टॉम क्रूज की तारीफें कर चुके हैं. बॉलीवुड के रोमांस किंग ने हॉलीवुड में काम नहीं करने के एक सवाल पर जवाब देते हुए कहा था कि 'मैं टॉम क्रूज की तरह अच्छा नहीं दिखता'.


और पढ़ें- क्या है Shahrukh Khan की फिल्म Jawan और Gorakhpur Oxygen Tragedy वाले Dr. Kafeel Khan का कनेक्शन?


नेटवर्थ में बड़े स्टार हैं Shah Rukh Khan

बता दें कि स्टारडम के मामले में इन दोनों स्टार्स की तुलना भले ही होती हो लेकिन आज नेटवर्थ के मामले में शाहरुख खान, टॉम क्रूज से बड़े स्टार हैं. शाहरुख की कुल नेटवर्थ 6200 करोड़ रुपए है जबकि हॉलीवुड स्टार टॉम क्रूज की नेटवर्थ 5 हजार करोड़ रुपए है.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement