Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rajasthan Election 2023: 'पनौती' बयान पर घमासान जारी, बीजेपी ने इंदिरा और राजीव को भी घसीटा  

Rahul Gandhi Panauti Comment: क्रिकेट वर्ल्ड कप में हार के बाद राहुल गांधी ने एक चुनावी सभा में पीएम मोदी के लिए पनौती शब्द का इस्तेमाल किया था. इसके बाद से बीजेपी और कांग्रेस के बीच जुबानी हमलों का दौर शुरू हो गया है. 

Rajasthan Election 2023: 'पनौती' बयान पर घमासान जारी, बीजेपी ने इंदिरा और राजीव को भी घसीटा  

Rahul Gandh Panauti Statement

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पीएम मोदी के लिए चुनावी सभा में राहुल गांधी ने पनौती शब्द का इस्तेमाल किया जिस पर बीजेपी ने तीखा पलटवार किया है. अब अचानक ही राजस्थान चुनाव प्रचार के बीच पनौती पॉलिटिक्स शुरू हो गई है. बीजेपी एक ओर जहां कांग्रेस को इसके लिए आड़े हाथों ले रही है तो दूसरी ओर बीजेपी के बड़े नेता इंदिरा गांधी से लेकर राजीव गांधी तक का रिकॉर्ड याद दिला रहे हैं. बीजेपी ने तो राहुल गांधी की चुनाव आयोग से भी शिकायत की है. बीजेपी के बड़े नेता अब यह साबित करने पर तुल गए हैं कि इंदिरा गांधी असली पनौती हैं क्योंकि वर्ल्ड कप का फाइनल 19 नवंबर को खेला गया था जो इंदिरा गांधी की जयंती भी है. असम के सीएम हिमंत बिस्व सरमा ने तो पूरे गांधी परिवार को ही पनौती करार दे दिया है. 

दरअसल एक चुनावी सभा में राहुल गांधी ने कहा था कि हमारे लड़के अच्छा खासा वर्ल्ड कप जीत रहे थे. ये क्या कहा... पनौती...पनौती पहुंच गया. अच्छा भला हमारे लड़के वहां पर वर्ल्ड कप जीत जाते. वहां पर पनौती... इसके बाद वहां मौजूद लोग हंसने लगे तो राहुल ने फिर कहा पीएम मोदी मतलब पनौती मोदी. बीजेपी ने इस बयान को निंदनीय करार देते हुए चुनाव आयोग से भी शिकायत की है. कांग्रेस भी अपने पूर्व पार्टी अध्यक्ष का बचाव कर रही है. 

यह भी पढ़ें: कौन हैं दक्ष ब्रदर्स जो उत्तराखंड सुरंग हादसे में मजदूरों के लिए देवदूत बन उतरे   

हिमंत बिस्व सरमा ने गांधी परिवार को बताया अशुभ 
तेलंगाना के एक चुनावी सभा में प्रियंका गांधी ने वर्ल्ड कप फाइनल वाले दिन कहा था कि आज मेरी दादी की जयंती है और आज टीम वर्ल्ड कप जीतेगी . उनके बयान का हवाला देते हुए असम के मुख्यमंत्री ने कहा कि मैंने वो वीडियो देखा है. मैं सोच रहा था कि आखिर क्या हुआ. गांधी फैमिली के जन्मदिन पर देश में कोई शुभ काम हो ही नहीं सकता है. सरमा यहीं नहीं रुके बल्कि उन्होंने तो यह भी कहा कि मैं बीसीसीआई से निवेदन करूंगा कि आगे से इस फैमिली के लोगों के जन्मदिन के दिन कोई कार्यक्रम न रखा जाए. 

अमित मालवीय ने निकाला इंदिरा गांधी का पुराना रिकॉर्ड 
बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने कहा, '19 नवंबर 1982 को तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने अपने जन्मदिन पर दिल्ली में एशियन गेम्स के उद्घाटन समारोह के दौरान एक खुली जीप में चलकर भीड़ का अभिवादन किया था. राहुल गांधी अपनी दादी इंदिरा को क्या कहेंगे?' दरअसल इसी टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान के बीच सेमीफाइनल मुकाबला देखने के लिए इंदिरा गांधी भी आई थीं. उस वक्त भारतीय टीम 1-7 से मैच हार गई थी. मालवीय उसी हार का हवाला दे रहे थे. 

यह भी पढ़ें: वादा टूटा, साथ छूटा, घर में पसरा मातम, रुला देगी कैप्टन शुभम गुप्ता की शहादत  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement