Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Guruwar Ke Totke: जीवन में असफलता और आर्थिक तंगी से हैं परेशान तो गुरुवार को आजमाएं ये टोटके, मिलेगी सफलता और पैसा

हर कोई खूब सारा पैसा और जीवन में सुख पाना चाहता है, लेकिन कुछ लोगों के दिन रात मेहनत करने पर भी उन्हें यह प्राप्त नहीं हो पाता. इसकी वजह गुरु ग्रह का कमजोर होना भी है, जिसे कुछ उपाय से मजबूत किया जा सकता है.

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कुछ लोगों के दिन रात मेहनत करने पर भी उन्हें काम में असफलता और जीवन में आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है. पैसा आने पर भी जेब खाली रहती है. इसकी मुख्य वजह कुंडली में गुरु का कमजोर होना भी है. यह सुख और सौभाग्य में कमी लाता है, जिसकी वजह से व्यक्ति खूब धन दौलत कमाने पर भी खाली हाथ रहता है. इसके लिए गुरु ग्रह के कुछ उपाय कर आप इस ग्रह को मजबूत करने के साथ ही ग्रह दोष से छुटकारा पा सकते हैं. गुरु ग्रह की कृपा प्राप्त होते ही जीवन में सफलता, सुख सौभाग्य और पैसे की प्राप्ति होती है. जीवन में आ रही सभी बाधाएं धीरे धीरे कर खत्म कर हो जाती है. भगवान विष्णु के साथ ही लक्ष्मी जी घर चलकर आती है. आइए जानते हैं कौन से हैं वो उपाय, जिन्हें करने गुरु ग्रह मजबूत स्थिति में आ जाता है...

गुरुवार के दिन करें ये टोटके 

Vastu Dosh Removal Tips:घर का वास्तु का है गंभीर दोष तो खुद से बना लें ये 4 चिन्ह, बड़ी से बड़ी बलाएं भी टल जाएंगी

घर में पूजा अर्चना के बाद लगाए हल्दी का टीका

नौकरी और व्यापार में सफलता नहीं मिल रही है. बाधाएं आ रही हैं तो गुरुवार के दिन भगवान विष्णु की पूजा अर्चना करें. पूजा घर में हल्दी की माला लटका दें. इसके साथ ही पीले कपड़े पहने. हाथों की कलाई ओर गर्दन पर हल्दी का छोटा सा टीका लगाएं. ऐसा करने से कुंडली में गुरु की स्थिति मजबूत होती है. जीवन की समस्याएं और परेशानी खत्म हो जाती है. 

घर में बढ़ेगी धन की आवक और बरकत

गुरुवार के दिन सूर्योदय के समय स्नान करके बाद भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की पूजा करें. बृहस्पित देव की कथा पढ़ें. इस दिन भगवान को केले का भोग लगाएं. इसके साथ ही पीले फूल अर्पित कर चने की दाल और गुड़ का भोग लगाएं. भगवान विष्णु का सहस्ननाम का पाठ भी करना शुभ होता है. इस उपाय को करने से मात्र से जीवन में धन कि किल्लत दूर हो जाएगी. जीवन में सुख और सौभाग्य की प्राप्ति होगी. 

सुख और सौभाग्य में होगी बढ़ोतरी

गुरुवार के दिन पीले कपड़े पहनकर केले के पेड़ की पूजा करें. भगवान विष्णु की कथा पढ़ने के साथ ही केले की जड़ में चने की दाल और गुड़ अर्पित करें. देसी घी के पांच दीपक जलाएं और जल चढ़ा दें. ऐसा करने सुख और सौभाग्य की प्राप्ति होती है. भगवान विष्णु की कृपा से किस्मत चमक जाती है. सभी तरह की परेशानी और रुकावटे दूर हो जाती है. 

व्यापार में बढ़ोतरी और नौकरी में मिलता है प्रमोशन

नौकरी में प्रमोशन, सैलरी और व्यापार में बढ़ोतरी न होने से परेशान हैं तो गुरुवार के दिन एक उपाय करा सकते हैं. इस दिन पीले फूल, नारियल, हल्दी और कच्चा नमक पीले कपड़े में बांधकर किसी मंदिर की सीढ़ियों पर रख दें. यह काम करने के दौरान आते या जाते समय किसी से बात न करें. इस टोटके को आजमाते ही जीवन में तरक्की के रास्ते खुल जाएंगे. दरिद्रता दूर होगी और उन्नति प्राप्त होगी. 

दूर हो जाएगा गुरु दोष

गुरुवार के दिन नियमित रूप से स्नान करने वाले पानी में एक चुटकी हल्दी डाल लें. साथ ही मन ही मन 'ॐ नमो भगवते वासुदेवाय' मंत्र का जाप करें. ऐसा करने से कुंडली में गुरु ग्रह की स्थिति मजबूत होती है. गुरु ग्रह दोष दूर हो जाता है. व्यक्ति के जीवन में तरक्की और सफलता प्राप्त होती है. 

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement