Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

उत्तराखंड सुरंग हादसा: 40 लोग अंदर फंसे, बीड़ी ने बचा ली एक मजदूर की जान

Uttarakhand Tunnel Accident Update: उत्तराखंड की सुरंग में हुए हादसे की वजह से लगभग 40 लोग तीन दिन से इसी सुरंग के अंदर फंसे हुए हैं.

article-main

Uttarkashi Tunnel

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तराखंड के उत्तरकाशी में बन रही एक सुरंग में रविवार को हादसा हो गया था. सुरंग के बीच का हिस्सा धंसने की वजह से अंदर काम कर रहे लगभग 40 मजदूर फंस गए थे. इन मजदूरों को निकालने के प्रयास जारी हैं लेकिन अभी तक किसी को बाहर नहीं निकाला जा सका है. अब एक मजदूर के बचने की ऐसी कहानी सामने आई है जिसने हर किसी को चौंका दिया है. रिपोर्ट के मुताबिक, इस मजदूर को भी सुरंग में जाना था लेकिन बीड़ी पीने के चक्कर में वह पीछे छूट गया था. मदन सिंह नाम के इस शख्स ने बताया है कि जिस वक्त हादसा हुआ उस वक्त वह ब्रेक पर थे.

हादसे से पहले बाल-बाल बचे मदन सिंह ने बताया है कि शिफ्ट के दौरान वह ब्रेक पर थे. उन्होंने देखा कि सुरंग की छत से चट्टानें और मिट्टी गिर रही है. यह सब देखकर वह सुरंग से बाहर की ओर भागे. उनके साथ 4 और मजदूर थे जिन्होंने सुरंग से बाहर भागकर अपनी जान बचा ली. अब उन्होंने बताया है कि रविवार को काम के दौरान उन्होंने 5 मिनट का ब्रेक लिया था और सुरंग से बाहर आए थे.

यह भी पढ़ें- J&K में 300 फीट गहरी खाई में गिरी बस, 10 की मौत, कई घायल

बीड़ी पीने के चक्कर में बच गई जान
मदन सिंह ने बताया कि उन्हें बीड़ी पीना होता है और वह दो-तीन घंटे पर एक बार बीड़ी पीने बाहर जाते हैं. उस दिन भी वह सुरंग के मुहाने के पास बैठकर बीड़ी पी रहे थे. मदन के मुताबिक, हादसे के वक्त अंदर लगभग 45 लोग काम कर रहे थे. मदन ने बताया कि अगर उनकी बीड़ी खत्म हो गई होती तो वह भी अंदर ही होते. बीड़ी खत्म होने से ठीक पहले उन्होंने मलबा गिरते देखा और भागकर बाहर आ गए.

यह भी पढ़ें- 'PM मोदी की सोच गंदी और फासिस्ट', अशोक गहलोत का बेतुका बयान

आपको बता दें कि तीन दिन बाद भी लोगों को बाहर नहीं निकाला जा सका है. हालांकि, अधिकारियों का कहना है कि अंदर सभी लोग सुरक्षित हैं और उनके पास तक ऑक्सीजन और खाने-पीने की चीजें पहुंचाई जा रही हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement