Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'कांग्रेस ने देश को बनाया धर्मशाला,' हिंदुओं की आबादी कम होने पर बोले गिरिराज सिंह, जानिए और क्या बोले

प्रधानमंत्री आर्थिक सलाहकार परिषद की रिपोर्ट आने के बाद गिरिराज सिंह ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. लोकसभा चुनाव के समय आई इस रिपोर्ट पर कई तरह की चर्चा हो रही है.

Latest News
article-main

Giriraj Singh

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

प्रधानमंत्री आर्थिक सलाहकार परिषद की ओर से एक रिपोर्ट जारी की गई. जिसमें खुलासा किया गया कि भारत में साल 1950 से 2015 के बीच मुस्लिम आबादी की जनसंख्या 43.15 प्रतिशत बढ़ी है. इसी दौरान हिन्दूओं की हिस्सेदारी में 7.81 प्रतिशत कम हो गई है. लोकसभा चुनाव के बीच आई इस रिपोर्ट पर सियासी सरगर्मी भी तेज हो गई है. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने इसको लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा है. 

गिरिराज सिंह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, "मैं तो कहूंगा मुसलमान 20% हो गए हैं, कांग्रेस ने देश को धर्मशाला बना दिया."

उन्होंने आगे कहा, "1971 में जो बांग्लादेशी घुसपैठिए आए थे उन्होंने एक तरह से भारत को चारागाह बना दिया. और मौजूदा पार्टी ने बांग्लादेशी घुसपैठिए और रोहिंग्याओं को वोटबैंक बना दिया.' उन्होंने कांग्रेस पर सनातन धर्म को खत्म करने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस मुसलमानों को पिछले दरवाजे से आरक्षण दे रही है. 


यह भी पढ़ें: अकाली दल, कांग्रेस या आप, पंजाब में अमृतपाल के चुनावी मैदान में आने से किसका खेल बिगड़ेगा?


कांग्रेस पर लगाए ऐसे आरोप 

बिहार के बेगुसराय से सांसद गिरिराज सिंह ने ज़ी न्यूज़ के संवाददाता से बातचीत करते हुए कहा कि मुसलमानों का फर्टिलिटी रेट हिंदुओं से 1.25% अधिक है, ये अधिक होना बताता है कि आने वाले दिनों में भारत को लोग इस्लामिक स्टेट बनाना चाहते हैं, ये साजिश बहुत बड़ी साजिश है. इसके साथ उन्होंने कहा कि आजादी के बाद से कांग्रेस तुष्टिकरण कर रही है. कांग्रेस ने तथाकथित आजादी के बाद 47 के बाद तुष्टिकरण नीति अपनाई.

सिंह ने कहा, "कांग्रेस ने देश को भ्रम में डालने का काम किया. हमारी आबादी 88 प्रतिशत थी, आज 70 प्रतिशत रह गई है, भले ही तकनीकी आंकड़ा 79 हो."


यह भी पढ़ें: 'अब्बा के लिए जरूरी हो गया था उमेश पाल को मारना', अतीक अहमद के बेटे उमर का बड़ा खुलासा


रिपोर्ट को बताया चिंताजनक 

गिरिराज सिंह ने इस रिपोर्ट को चिंताजनक बताते हुए कहा,"पूरी दुनिया में भारत को गजवा-ए-हिंद बनाने का साजिश चल रही है. देश के सनातनियों को इस पर चिंता जतानी है. "उन्होंने आगे सवाल किया कि क्या कारण है कि मुसलमानों की आबादी व्यवाहारिक रूप में 20 प्रतिशत बढ़ गई है और 0-14 साल के मुसलमान बच्चों की संख्या भी ज्यादा है, हिंदुओं की कम है, इस्लामिक स्टेट की साजिश चल रही है, उसका असर दिख रहा है. उन्होंने बिहार की बात करते हुए कहा,'बेगूसराय को देख लीजिए, किशनगंज, पूर्णिया, कटियार को छोड़ दें, उन चारों जिलों में तो लगता है कि वहां हिंदू बचा ही नहीं है. 

आरजेडी और कांग्रेस पर लगाए ऐसे आरोप 

गिरिराज सिंह ने इस रिपोर्ट के आने के बाद आरजेडी और कांग्रेस पर कई गंभीर आरोप लगाए. उन्होने कहा, 'बिहार के सभी जिलो में योजनाबद्ध तरीके से कांग्रेस, आरजेडी के नेतृत्व में शुरू से लेकर आज तक वोट बैंक की राजनीति में भारत को ये लोग इस्लामिक स्टेट बना रहे हैं.' उन्होंने कहा कि देश के 150 जिले हैं, जहां ये स्थिति है. ये देश का दुर्भाग्य है कि तुष्टिकरण की राजनीति के लिए सेकुलरिज्म का ढिंढोरा पीटकर देश को गजवा-ए-हिंद की चपेट में दे रहे हैं. 


यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: 'आपका आदेश सिर माथे पर,' मायावती के एक्शन पर आकाश आनंद ने दी पहली प्रतिक्रिया


रिपोर्ट में क्या है?

प्रधानमंत्री की आर्थिक सलाहकार परिषद (EC-PM) के एक अध्ययन से पता चला है कि 1950 से 2015 के बीच भारत में बहुसंख्यक धर्म (हिंदुओं) की आबादी में 7.8% की तेज से गिरावट आई है, जबकि कई पड़ोसी देशों में बहुसंख्यक समुदाय की आबादी में वृद्धि हुई है. बांग्लादेश, पाकिस्तान, श्रीलंका, भूटान और अफगानिस्तान में अल्पसंख्यक यानी हिंदू आबादी घट गई है. प्रधानमंत्री आर्थिक सलाहकार परिषद की रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में मुस्लिम, ईसाई, बौद्ध और सिख आबादी की हिस्सेदारी बढ़ी है, जबकि जैन और पारसी आबादी की हिस्सेदारी में गिरावट आई है. 
 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement