Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

विराट कोहली को पकड़ने वाले शख्स को खालिस्तानी आतंकी देगा 10,000 डॉलर का इनाम

विराट कोहली को पकड़ने वाले ऑस्ट्रेलियाई युवक वेन जॉनसन को गुजरात पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. जांच में पता चला है कि उसके खिलाफ आपराधिक रिकॉर्ड है. ऑस्ट्रेलिया में उसके खिलाफ कई केस दर्ज हैं.

article-main

Virat Kohli

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 फाइनल के दौरान रविवार को अहमदाबाद स्टेडियम में खिलाड़ियों की सुरक्षा में चूक का बड़ा मामला सामने आया था. मैदान में एक फिलिस्तीन समर्थक ऑस्ट्रेलियाई नागिरक अचानक मैदान में घुस आया था और उसने विराट कोहली को पीछे से पकड़ लिया. बाद में सुरक्षाकर्मियों ने उसे खींचकर ग्राउंड से बाहर कर दिया. इस मामले में अब खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिहं पन्नू कूद पड़े हैं. उसने विराट कोहली को पकड़ने वाले शख्स को 10,000 डालर (यानी 8 लाख 32 हजार रुपये) देने की घोषणा की है.

सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) के प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नू ने एक वीडियो जारी करते हुए कहा कि वेन जॉनसन ने क्रिकेट मैदान में पहुंचकर गाजा और फिलिस्तीन को लेकर भारत के रुख को उजागर कर दिया है. उसने कहा कि हम ऑस्ट्रेलियाई नागरिक के साथ खड़े हैं और इस काम के लिए जॉनसन को 10 हजार डॉलर का इनाम देने की घोषणा करता हूं. उसने खालिस्तान और फिलिस्तीन के समर्थन में नारे भी लगाए.

पकड़ा गया युवक ऑस्ट्रेलिया का रहने वाला
गौररलब है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रविवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में वर्ल्ड कप फाइनल के दौरान उस वक्त सुरक्षा में बड़ी चूक देखी गई जब 'फ्री फिलिस्तीन' लिखी टी-शर्ट पहने एक व्यक्ति मैदान में घुस गया. भारत की पारी के चौदह ओवरों के दौरान एक युवक मैदान पर आ गया और विराट कोहली को गले लगा लिया. अहमदाबाद की अपराध शाखा सहित सुरक्षा बलों ने तुरंत युवक को पकड़ लिया और स्टेडियम से बाहर ले गई. बाद में उसकी पहचान ऑस्ट्रेलिया के 24 साल के वेन जॉनसन के रूप में हुई.

ये भी पढ़ें- Chhath Puja 2023: उगते सूर्य को अर्घ्य के साथ पूर्ण हुआ छठ महापर्व, घाटों पर उमड़ा

जॉनसन को अहमदाबाद के चांदखेड़ा पुलिस स्टेशन ले जाया गया. हिरासत में रहते हुए उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उनका प्राथमिक मकसद कोहली से मिलना और फिलिस्तीन के प्रति अपना समर्थन व्यक्त करना था.  जॉनसन ने जो टी-शर्ट पहन रखी थी उसपर आगे की तरफ 'फिलिस्तीन पर बमबारी बंद करो' और पीछे की तरफ 'फ्री फिलिस्तीन' लिखा हुआ था.

चांदखेड़ा पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर विराज जड़ेजा ने बताया कि जॉनस का आपराधिक रिकॉर्ड है. उसके खिलाफ पहले भी ऑस्ट्रेलिया में कई मामले दर्ज हैं. आरोपी जॉनसन ने पूछताछ में बताया कि वह विराट कोहली का प्रशंसक है. वह विराट कोहली से मिलना चाहता था. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement