Twitter
Advertisement
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather update: Lucknow में टूटा गर्मी का 24 साल का रिकॉर्ड, दिल्ली में जारी रहेगा सितम

देश के कई हिस्सों में इन दिनों गर्मी का सितम बढ़ता जा रहा है. लखनऊ में गर्मी का 24 साल का रिकॉर्ड टूटा गया. ऐसे में मौसम विभाग ने अगले चार दिनों तक भीषण गर्मी की चेतावनी दी है.

Latest News
Weather update: Lucknow में टूटा गर्मी का 24 साल का रिकॉर्ड, दिल्ली में जारी रहेगा सितम
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

देश के कई हिस्से गर्मी से तप रहे हैं. राजस्थान के फलोदी में शनिवार को तापमान 50 डिग्री तक पहुंच गया. वहीं लखनऊ में गर्मी का 24 साल का रिकॉर्ड टूटा गया. इस रिकॉर्ड तोड़ गर्मी के अलावा देश के दक्षिणी राज्यों में मूसलाधर बारिश भी हो रही है. इस बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने केरल, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक जैसे कई दक्षिणी राज्यों के लिए 28 मई तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. वहीं जम्मू संभाग, हिमाचल प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश और विदर्भ के कुछ इलाकों में 25 से 35 किमी की रफ्तार से हवाएं चलेंगी जो लू का अहसास कराती रहेंगी.

कैसा रहेगा मौसम?
दिल्ली, यूपी समेंत कई राज्यों में 28 मई तक लू चल सकती है. मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिम यूपी में ज्यादा तेज लू चलने के आसार हैं इसके साथ ही पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी लू की चेतावनी जारी की गई है. तेज गर्मी और लू के चलते लोगों को काफी परेशान हो सकती है. मौसम विभाग ने दिन के साथ-साथ अब रात में लू चलने को लेकर चेतावनी जारी की है.


ये भी पढ़ें-Lok Sabha Elections 2024: दिल्ली में 2019 की तुलना में कम हुई वोटिंग, जानिए इसके पीछे की वजह


राजधानी दिल्ली का मौसम
देश की राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां भीषण गर्मी पड़ रही है. IMD ने अभी कोई राहत की खबर नहीं दी है. दिल्ली में रविवार को गर्मी का रुख काफी तेज होगा. मौसम विभाग ने आने वाले दिनों के लिए लू का रेड अलर्ट जारी किया है. ऐसे में कई इलाकों में भीषण लू चल सकती है.  इस दौरान आसमान साफ रहेगा.   

रात में भी चल सकती है लू
दिल्ली-यूपी समेत कई राज्यों का गर्मी से हाल बेहाल है. गर्मी और चल रही लू के कारण लोगों को काफी परेशानी हो रही है. अब मौसम विभाग ने रात में भी लू चलने की चेतावनी दी है. मौसम विभाग के अनुसार छह जिलों में रात का तापमान सामान्य से लगभग छह डिग्री सेल्सियस ज्यादा रहेगा.  

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement