Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Virat Kohli Test 100: कोहली ने जड़ा करियर का 76वां शतक, सचिन तेंदुलकर को इस मामले में छोड़ा पीछे

Virat Kohli ने पोर्ट ऑफ स्पेन में अपने टेस्ट करियर का 29वां शतक जड़ा, वह सचिन के बाद टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भी भारतीय बल्लेबाज हैं.

Virat Kohli Test 100: कोहली ने जड़ा करियर का 76वां शतक, सचिन तेंदुलकर को इस मामले में छोड़ा पीछे

ind vs wi test virat kohli 76th international century surpassed sachin tendulkar india vs west indies 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: विराट कोहली (Virat Kohli) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पोर्ट ऑफ स्पेन में अपने टेस्ट करियर का 29वां शतक पूरा किया. उन्होंने दूसरे दिन 87 रन से आगे खेलना शुरू किया और जल्द ही सैकड़ा पूरा कर लिया. कोहली का यह 76वां अंतरराष्ट्रीय शतक है. उन्होंने एक टी20 में, 46 वनडे में और 29 टेस्ट में शतक लगाए हैं. विराट कोहली की शतकीय पारी की बदौलत भारतीय टीम ने 300 का स्कोर पार कर लिया है. वह अपने 500वें अंतरराष्ट्रीय मैच में शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज भी हैं. उन्होंने सचिन तेंदुलकर को भी पीछे छोड़ दिया है. 

ये भी पढ़ें: मैनचेस्टर टेस्ट में इंग्लैंड की पकड़ मजबूत, कंगारू गेंदबाजों को एक एक विकेट के लिए तरसाया

कोहली ने शैनन गैब्रियल की गेंद पर चौका जड़कर शतक पूरा किया. इसी ओवर की पांचवीं गेंद पर रवींद्र जडेजा ने दो रन लेकर अपना अर्धशतक पूरा किया और मैदान पर तलवारबाजी की. विराट कोहली ने 180 गेंद पर अपने टेस्ट करियर का 29वां शतक पूरा किया. उन्होंने अपनी पारी में 11 चौके लगाए. कोहली ने 111 मैचों की 187 पारियों में 8664 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 29 शतक और 7 दोहरा शतक लगाया है. कोहली ने टेस्ट में 29 अर्धशतीय पारी भी खेली है.

पोर्ट ऑफ स्पेन में विराट कोहली अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का 500वां मैच खेल रहे हैं. इससे पहले कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 75 शतक लगाए थे. वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में शतक लगाते ही वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दूसरे सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज हो गए. चार नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली टेस्ट में 25 शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए. 

ये भी पढ़ें: सेमीफाइनल में भारतीय टीम की शुरुआत खराब, 120 के भीतर आधी टीम लौटी पवेलियन

चौथे नंबर बल्लेबाजी करते हुए सचिन तेंदुलकर ने 44 शतक लगाए हैं. इसके बाद साउथ अफ्रीका के जैक्स कालिस आते हैं, जिन्होंने चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 35 शतक लगाए हैं. महेला जयावर्धने ने 30 शतक लगाए हैं तो कोहली ने 25 शतक लगाए हैं. ब्रायन लारा ने चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 24 शतक लगाए हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement