Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

T20 World Cup: शुभमन गिल पर क्यों गिरी गाज? असली वजह पता चल गई

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम आज अपना आखिरी ग्रुप मैच कनाडा के खिलाफ खेलेगी. खबर है कि इस मैच के बाद रिजर्व प्लेयर शुभमन गिल और आवेश खान इंडिया लौट जाएंगे. गिल को वापस भेजने का कारण अनुशासनहीनता बताया जा रहा है.

Latest News
T20 World Cup: शुभमन गिल पर क्यों गिरी गाज? असली वजह पता चल गई
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम का सुनहरा सफर जारी है. टीम इंडिया जीत की हैट्रिक लगाकर सुपर 8 में पहुंच गई है. रोहित शर्मा ब्रिगेड आज यानी शनिवार को कनाडा के खिलाफ अपना आखिरी ग्रुप मैच खेलने उतरेगी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस मैच के बाद शुभमन गिल और आवेश खान इंडिया लौट जाएंगे. गिल और आवेश रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल हैं. माना जा रहा है कि सुपर 8 में टीम इंडिया को उनकी जरूरत नहीं पड़ेगी. इस बीच खबर आ रही है कि गिल को अनुशासनहीनता के कारण वापस भेजा रहा है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, शुभमन गिल अमेरिका में टीम से अलग वक्त बिता रहे थे. बताया जा रहा है कि वह अपने साइड बिजनेस में बिजी थे. न्यूयॉर्क में खेले गए भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान भी गिल स्टेडियम से टीम का हौसला बढ़ाते नहीं दिखे थे. जबकि अन्य रिजर्व खिलाड़ी रिंकू सिंह, खलील अहमद और आवेश खान टीम इंडिया को चीयर करते नजर आए थे.

ये भी पढ़ें: साउथ अफ्रीका ने लगाया जीत का 'चौका', नेपाल के खिलाफ 1 रन से जीती हारी हुई बाजी

शुभमन गिल ने रोहित शर्मा को अनफॉलो किया

इस पूरे मामले में एक और दिलचस्प वाकया सामने आ रहा है कि शुभमन गिल ने इंस्टाग्राम पर कप्तान रोहित शर्मा को अनफॉलो कर दिया है. इसे देखते हुए कयास लगाए जा रहे हैं कि गिल और रोहित के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. गिल ने आईपीएल 2023 में धाकड़ प्रदर्शन किया था. उन्होंने सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाए थे और ऑरेंज कैप अपने नाम किया था. हालांकि टी20 वर्ल्ड कप के लिए उनका चयन टीम इंडिया में नहीं हुआ था. गिल को बैकअप ओपनर के तौर पर रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल किया गया था.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत का स्क्वॉड:

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, हार्दिक पंड्या, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज. 

रिजर्व खिलाड़ी- शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और आवेश खान.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement