Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

INDA vs BANA: इमर्जिंग एशिया कप के सेमीफाइनल में बीच मैदान पर भिड़े भारत और बांग्लादेश के खिलाड़ी, देखें वीडियो

ACC Menटs Emerging Teams Asia Cup 2023: शुक्रवार को कोलंबो में खेले गए सेमीफाइनल में भारतीय टीम ने बांग्लादेश को हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया.

INDA vs BANA: इमर्जिंग एशिया कप के सेमीफाइनल में बीच मैदान पर भिड़े भारत और बांग्लादेश के खिलाड़ी, देखें वीडियो

emerging asia cup inda vs bana semifinal harshit Rana shows aggression to soumya Sarkar india a vs bangaldesh 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत ए और बांग्लादेश ए (INDA vs BANA) के बीच खेले गए इमर्जिंग एशिया कप 2023 (ACC Mens Emerging Teams Asia Cup 2023) के सेमीफाइनल मुकाबले में यश धुल (Yash Dhull) की टीम ने जीत के साथ फाइनल में जगह बना ली. एशियाई टूर्नामेंट में बांग्लादेशी खिलाड़ियों के प्रदर्शन में सुधार दिखती है. उन्होंने सीनियर टीम के टूर्नामेंट में भी शानदार प्रदर्शन किया है लेकिन साथ ही उनका रिश्ता विवादों से जुड़ा रहा है. शुक्रवार को कोलंबो में खेले गए इमर्जिंग एशिया कप 2023 के सेमीफाइनल में भारतीय टीम ने बांग्लादेश (India A vs Bangladesh A) को हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया. इस मुकाबले में भी सीनियर टीम के बल्लेबाज सौम्य सरकार अपनी भावनाओं पर नियंत्रण नहीं रख सके और भारतीय खिलाड़ियों से उलझ गए. 

ये भी पढ़ें: कोहली ने जड़ा करियर का 76वां शतक, तेंदुलकर छूटे पीछे

जब वह बल्लेबाजी करने आए तो इसका उन्हें करारा जवाब मिला. 212 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश के सबसे अनुभवी बल्लेबाज सौम्य सरकार सिर्फ 5 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद हर्षित राणा ने उन्हें मैदान पर बाहर जाने के लिए कहा. सरकार भारतीय खिलाड़ी के इस तेवर को बर्दाश्त नहीं कर सके. हालांकि अन्य भारतीय खिलाड़ियों समेत मैदानी अंपायर ने मामला बढ़ने नहीं दिया और दोनों खिलाड़ियों को अलग अलग कर दिया. 

इससे पहले जब भारतीय टीम बल्लेबाजी कर रहे थे तो सौम्य सरकार ने यश धुल के आउट होने के बाद कुछ ऐसा ही रिएक्शन दिया था. धुल ने बिखर रही भारतीय पारी को संभाला और 60 रन बनाकर विनिंग टोटल तक टीम को पहुंचाने में सफल रहे. उनकी पारी की बदौलत भारती टीम 211 के स्कोर तक पहुंच सकी. उस समय सौम्य सरकार को धुल ने कोई जवाब नहीं दिया. 

कई बार मैदान पर भिड़ चुके हैं बांग्लादेशी खिलाड़ी

इससे पहले भी अंडर 19 टी20 वर्ल्डकप में भारतीय टीम के खिलाड़ियों से बांग्लादेश के अंडर 19 खिलाड़ी भिड़ गए थे. इस बार पूरी टीम एक दूसरे के खिलाफ थी और मामला काफी बड़ा मुद्दा बन गए. श्रीलंका में खेले गए निदहास ट्ऱॉफी के दौरान भी जब सेमीफाइनल में श्रीलंकाई टीम को बांग्लादेश ने हराया था तो खिलाड़ियों ने ऐसा व्यवहार किया, जो किसी भी को बर्दाश्त नहीं हुआ. दो दिन बाद ही फाइनल में भारतीय टीम ने बांग्लादेश को धूल चटाई और पूरा स्टेडियम बांग्लादेश के खिलाफ जश्न मना रहा था और नागिन डांस कर के दिखाया. 

सेमीफाइनल में Yash Dhull ने खेली कप्तानी पारी

सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 211 रन बनाए. टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पूरे 50 ओवर खेले बगौर ही 49.1 ओवर में ऑलआउट हो गई. कप्तान यश धुल ने सबसे बड़ी 60 रन की पारी खेली. बांग्लादेश की टीम 212 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो उनकी शुरुआत शानदार रही और पहले विकेट के लिए 70 रन जोड़ दिए. इसके बाद टीम के विकेटों के गिरने की सिलसिला शुरू हुआ और पूरी टीम 160 रन पर ढेर हो गई. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement