Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather update: आग उगलती गर्मी के बीच IMD ने दी बड़ी खुशखबरी, जानिए कब होने वाली है झमाझम बारिश

Weather Updates: पिछले कुछ दिनों से देश भर में काफी गर्मी पड़ रही है. इस भीषण गर्मी के बीच मौसम विभाग ने बड़ी खुशखबरी दी है. मौसम विभाग ने बताया है कि बारिश कब दस्तक देने वाली है.

Latest News
Weather update: आग उगलती गर्मी के बीच IMD ने दी बड़ी खुशखबरी, जानिए कब होने वाली है झमाझम बारिश
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

देशभर में चिलचिलाती गर्मी और गर्म हवा से हाल-बेहाल है. भीषण गर्मी ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. उत्तर भारत में तापमान 50 डिग्री के करीब पहुंच जा रहा. वहीं, राजधानी दिल्ली में 29 मई तक लू चलने का अनुमान है. तेज गर्मी की वजह से लोगों की तबियत भी बिगड़ गई. हालांकि, इस अंगार बरसाती गर्मी के बीच मौसम विभाग ने एक गुड न्यूज दी है. IMD ने दक्षिण पश्चिम मानसून के जल्द आने की संभावना जताई है. मौसम विभाग ने मानसून की दस्तक की जानकारी दी है. 

कब होगी बारिश
आपको बता दें कि भारतीय मौसम विभाग यानी IMD ने कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू में बारिश और बादल का अनुमान जताया है. मौसम विभाग के मुताबिक शहर में न्यूनतम तापमान 22 डिग्री रह सकता है. जबकि अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है. इस दौरान आसमान में सामान्य बादल रहेंगे. साथ ही बारिश और तूफानी बौझार भी हो सकती है. 


ये भी पढ़ें-Weather update: Lucknow में टूटा गर्मी का 24 साल का रिकॉर्ड, दिल्ली में जारी रहेगा सितम   


वहीं, भारतीय मौसम विभाग ने बताया कि दक्षिण पश्चिम मानसून अंडमान द्वीप तक पहुंच चुका है और 31 मई तक केरल पहुंचने वाला है. मुंबई में 10 से 11 जून के बीच बारिश होने कि आशंका जताई गई है. 

 

उत्तर भारत में कब मिलेगी गर्मी से राहत
दिल्ली, पंजाब और हरियाणा समेत उत्तर प्रदेश में अभी हवा की दिशा पूर्व से पश्चिम की ओर है. इससे अधिकतम तापमान में गिरावट आई है, लेकिन हवा में नमी की मात्रा ज्यादा रहने से उमस भरी गर्मी लोगों को परेशान कर रही है. दिन में तापमान ज्यादा रहेगा लेकिन राम में स्थिति सुधरने की आशंका है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement