Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2024 Prize Money: विनर टीम को मिलेंगे इतने करोड़, रनर-अप और तीसरे-चौथे नंबर वाली टीम पर भी होगी पैसों की बारिश

IPL 2024 Prize Money: आईपीएल 2024 में चैंपियन टीम को करोड़ों रुपये दिए जाएंगे. इतना ही नहीं रनर-अप से लेकर तीसरे और चौथे स्थान वाली टीमों पर भी पैसों की बारिश होने वाली है.

Latest News
IPL 2024 Prize Money: विनर टीम को मिलेंगे इतने करोड़, रनर-अप और तीसरे-चौथे नंबर वाली टीम पर भी होगी पैसों की बा�रिश

आईपीएल 2024 प्राइज मनी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

आईपीएल 2024 का फाइनल मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच 26 मई रविवार को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. इन टीमों में से एक टीम आज चैंपियन बनने वाली है. वहीं आज कोलकाता या हैदराबाद सिर्फ ट्रॉफी ही नहीं करोड़ों रुपये भी अपने नाम करने वाले हैं. इतना ही नहीं तीसरी और चौथे नंबर यानी बेंगलुरु और राजस्थान पर भी पैसों की बारिश होगी. आइए जानते है कि बीसीसीआई आईपीएल 2024 में चैंपियन टीम, रनर-अप और तीसरे-चौथे स्थान पर रहने वाली टीमों को कितनी प्राइज मनी देगी. 

चैंपियन टीम को मिलेंगे इतने करोड़

आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच फाइनल खेला जाएगा. इस दौरान फाइनल मुकाबला जीतने वाली टीम को 20 करोड़ रुपये प्राइज मनी मिलेगी, जो एक काफी भारी रकम है. वहीं रनर-अप टीम को 13 करोड़ रुपये दिए जाएंगे. इतना ही नहीं तीसरी और चौथे स्थान वाली टीमें भी मालामाल होंगी. आईपीएल 2024 फाइनल जीतने वाली टीम ट्रॉफी के साथ-साथ करोड़ों रुपये भी अपने साथ लेकर जाएगी. अब देखना ये है कि कोलकाता और हैदराबाद में कौनसी टीम मालामाल होती है. 

राजस्थान-बेंगलुरु को मिलेंगे इतने रुपये

आपको बता दें कि चैंपियन और रनर-अप टीम के अलावा बीसीसीआई तीसरे और चौथे स्थान वाली टीम को भी करोड़ों रुपेय देती है. अंक तालिका में राजस्थान तीसरे स्थान पर थी, तो टीम को 7 करोड़ रुपये मिलेंगे. वहीं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु अंक तालिका में चौथे स्थान पर थी, तो टीम को 6.5 करोड़ रुपये मिलेंगे. 

ऑरेंज और पपर्ल कैप विजेता पर भी होगी पैसों की बारिश

आईपीएल 2024 में ऑरेंज कैप के विराट कोहली अपने नाम कर चुके हैं. क्योंकि कोलकाता और हैदराबाद में ऐसा कोई भी खिलाड़ी नहीं है, जो 700 से अधिक रन बना सके. ऐसे में विराट ने 741 रन बनाए है. हैदराबाद के ट्रेविस हेड ने 567 रन बनाए है. हालांकि अब मुमकिन नहीं है कि हेड 700 का आंकड़ा पार सकेंगे. ऐसे में विराट ऑरेंज कैप अपने नाम कर चुके हैं. वहीं बीसीसीआई उन्हें ऑरेंज कैप के साथ-साथ 15 लाख रुपये भी देगी. वहीं पर्पल कैप की बात करें तो, पर्पल कैप विजेता को भी 15 लाख रुपये दिए जाएंगे. 


यह भी पढ़ें- KKR vs SRH Final: IPL 2024 फाइनल में टॉस तय करेगा विजेता? आंकड़े दे रहे हैं गवाही


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement