Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shraddha Murder Case: फोन, हथियार... CCTV फुटेज समेत इन सबूतों में उलझी पुलिस, कैसे खुलेंगे राज?

Shraddha Walkar Murder Case: दिल्ली पुलिस आज अफताब को कोर्ट में पेश करेगी. श्रद्धा के मोबाइल और हत्या में इस्तेमाल हथियार की भी तलाश की जा रही है.

Shraddha Murder Case: फोन, हथियार... CCTV फुटेज समेत इन सबूतों में उलझी पुलिस, कैसे खुलेंगे राज?

आफताब का पॉलीग्राफी टेस्ट आज पूरा हो जाएगा.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली के महरौली में हुए श्रद्धा वालकर हत्याकांड (Shraddha Murder Case) ने पूरे देश को झकझोर के रख दिया है. जहां एक तरफ 6 महीने पुराने इस ब्लाइंड मर्डर केस को सुलझाने में दिल्ली पुलिस ने कामयाबी हासिल की है, वहीं, उसे आरोपी आफताब अमीन पूनावाला के खिलाफ सबूत जुटाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. पुलिस इस मामले में मृतका के फोन की डिटेल, हत्या में इस्तेमाल हथियार और सीसीटीवी फुटेज खंगालने में जुटी है. 

श्रद्धा मर्डर केस की जांच कर रही दिल्ली पुलिस ने एविडेंस जुटाने के लिए अपनी कई टीमों को लगा दिया है. पुलिस आफताब के घर के आसपास के तमाम सीसीटीवी (CCTV) को खंगाल रही है. उसके डेटा को भी रिट्रीव करने की कोशिश की जा रही है. श्रद्धा वालकर की हत्या 6 महीने पहले हुई थी. हालांकि पुलिस के सूत्रों का कहना कि 6 महीने पुरानी फुटेज मिलना मुश्किल है. क्योंकि सीसीटीवी में अधिकतर बैकअप 15 दिन का ही होता है. लेकिन पुलिस इसके बावजूद भी कोशिश कर रही है अगर किसी तरीके से पुरानी फुटेज को रिट्रीव किया जा सके. इसके अलावा पुलिस को हाल के दिनों की कुछ CCTV फुटेज भी मिले हैं. जिसमें आफताब नजर आ रहा है. इन फुटेज के आधार पर पुलिस ये जानने की कोशिश कर रही है कि आफताब कब निकलता था और कहां, किससे मिलने जाता था.

Shraddha Murder Case: श्रद्धा हत्याकांड: आफताब का होगा नार्को टेस्ट,  सबूत जुटाने में पुलिस के छूट रहे पसीने, कैसे मिलेगी सजा?

अपराध में इस्तेमाल हथियार की तलाश
पुलिस के मुताबिक, श्रद्धा की हत्या गला घोंटकर की गई थी. इसके बाद आफताब ने उसके शरीर को 35 टुकडों में काट दिया था. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, शरीर के अंगों को आरी से काटा गया था. पुलिस फिलहाल इस हथियार को बरामद नहीं कर पाई है. किसी भी अपराध को साबित करने के लिए हत्या में इस्तेमाल हथियार को सबूत के तौर पर पेश करना जरूरी होता है. इस हत्या को 6 महीने बीत चुके हैं. ऐसे में अगर हथियार भी बरामद हो जाता है तो इस बात की संभावना बहुत कम है कि दिल्ली पुलिस को उस पर आरोपी के उंगलियों और खून के धब्बे मिलेंगे, क्योंकि निशान और खून के धब्बे ही साबित कर सकते हैं कि यह हथियार मर्डर में इस्तेमाल हुआ था. 

श्रद्धा का मोबाइल भी अहम सबूत
पुलिस को अभी तक की श्रद्धा का मोबाइल फोन भी बरामद नहीं हुआ है, जो डिजिटल एविडेंस का एक महत्वपूर्ण साक्ष्य होता है. मोबाइल मृतक की लोकशन और समय सीमा साबित करने में अहम साबित होता है. श्रद्धा के मोबाइल के जरिए पुलिस यह पता लगा सकती है कि उसने घटना से पहले आखिरी बार किसी से बात की थी. इसके अलावा उसकी इंटरनेट बैंगिंग, सोशल मीडिया लॉगिन समेत अन्य जानकारी उसके मोबाइल से ही पता चलेंगी.

लिव-इन पार्टनर ने श्रद्धा के 35 टुकड़े किए, पढ़िए ऐसे ही दिल दहलाने वाले 5 केस

पुलिस ने की नार्को टेस्ट की मांग
दिल्ली पुलिस आफताब अमीन पूनावाला का ‘नार्को टेस्ट’ कराना चाहती है. पुलिस का कहना है कि आफताब अपने बयान बदल रहा है और जांच में सहयोग नहीं कर रहा है. इसलिए नार्को टेस्ट की जरूरत है. शव के अब तक बरामद 13 हिस्सों के डीएनए विश्लेषण के लिए श्रद्धा के पिता के रक्त के नमूने भी एकत्र किए गए हैं. पुलिस के अनुसार, पूनावाला ने कथित तौर पर श्रद्धा का गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी. इसके बाद उसके शव के 35 टुकड़े करके दक्षिण दिल्ली के महरौली में अपने घर पर लगभग तीन सप्ताह तक 300 लीटर के फ्रिज में रखा और कई दिनों तक विभिन्न हिस्सों में फेंकता रहा. पुलिस ने कहा कि श्रद्धा का सिर, फोन और अपराध में इस्तेमाल हथियार अब तक बरामद नहीं हुआ है. आशंका है कि पूनावाला ने उसे पहले भी मारने की कोशिश की थी और इसकी जांच की जा रही है.

Shraddha के हत्यारे Aftab को फांसी... एक्ट्रेस Kavita Kaushik ने गुस्से में कह डाली ये बात!

आरोपी को आज कोर्ट में किया जाएगा पेश
पुलिस ने यह भी पाया कि 22 मई के बाद, 54,000 रुपये वालकर के बैंक खाते से आफताह को हस्तांतरित किए गए थे और जांचकर्ता दोनों के बीच सोशल मीडिया पर हुई बातचीत की भी जांच कर रहे हैं. पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि श्रद्धा पूनावाला पर मुंबई वाले घर से अपना सारा सामान लाने के लिए जोर डाल रही थी, लेकिन दोनों के पास मुंबई वापस जाने के लिए पर्याप्त पैसे नहीं थे. इससे उनके बीच और तनाव पैदा हो गया था. गौरतलब है कि आरोपी आफताब की आज पुलिस हिरासत खत्म हो रही है. आज उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement