Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

श्रद्धा वालकर मर्डर केस के बारे में सबकुछ जो आप जानना चाहते हैं, पढ़ें 12 पॉइंट्स में

Shraddha Walkar Murder Case: आफताब ने 26 अक्टूबर को पुलिस से कहा था कि 22 मई को एक झगड़े के बाद श्रद्धा ने फ्लैट छोड़ दिया था.

श्रद्धा वालकर मर्डर केस के बारे में सबकुछ जो आप जानना चाहते हैं, पढ़ें 12 पॉइंट्स में

आफताब पूनावाला के पॉलीग्राफी टेस्ट का आज दूसरा सेशन किया जा सकता है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: श्रद्धा वालकर (Shraddha Walker) हत्याकांड में एक के बाद एक कई खुलासे हो रहे हैं. श्रद्धा का लिव-इन पार्टनर आफताब पूनावाला (Aftab Poonawalla) उसके साथ हर दिन लड़ाई करता था. दोनों के बीच रिश्तों में बेहद खटास थी. अक्सर दोनों में नोक-झोंक होती रहती थी. यह लड़ाई हर दिन बढ़ती जा रही थी. कभी शादी को लेकर लड़ाई होती तो कभी घर खर्च को लेकर. एक दिन मामला इतना बढ़ गया कि आफताब ने श्रद्धा की गला दबाकर हत्या कर दी.

एनडीवी की एक रिपोर्ट के मुताबिक श्रद्धा वालकर और आफताब पूनावाला के बीच 18 मई की शाम को घर खर्च को लेकर लड़ाई हुई थी. लड़ाई शुरू इस बात पर हुई थी कि घर खर्च के लिए पैसे कौन देगा. दोनों के बीच कुछ सामान खरीदने को लेकर झगड़ा हुआ था. झगड़ा बढ़ने पर आफताब ने रात 8 से 10 बजे के बीच में श्रद्धा की गला दबाकर हत्या कर दी.

Shraddha Murder Case: श्रद्धा हत्याकांड: आफताब का होगा नार्को टेस्ट,  सबूत जुटाने में पुलिस के छूट रहे पसीने, कैसे मिलेगी सजा?

1. फ्रिज में रखी लाश

आफताब ने 18 मई की रात लाश को बाथरूम में रखा और अगले दिन चाकू और फ्रिज खरीदकर ले आया. उसने श्रद्धा की लाश के कई टुकड़े किए और फ्रीज में टुकडों को रखा. जांच में यह पता चला है कि आफताब ने शव के 35 टुकड़े किए, उन्हें 300 लीटर के फ्रिज में रखा और अगले 18 दिनों तक हर दिन एक-एक टुकड़े छतरपुर के जंगलों में फेंकता रहा. 

2. मर्डर मिस्ट्री सुलझाने में दोस्त बने अहम कड़ी 

श्रद्धा वालकर के पेरेंट्स उससे बीते एक साल से बात नहीं कर रहे थे. पिता को यह मंजूर नहीं था कि वह किसी गैर मजहब के लड़के के साथ लिव-इन में रहे. महाराष्ट्र के वसई में जब उसके पिता ने पुलिस से संपर्क किया तब जाकर हत्या की बात सामने आई. पुलिस से श्रद्धा के दोस्तों ने बताया कि वह महीनों से उसके साथ संपर्क में नहीं हैं.

लिव-इन पार्टनर ने श्रद्धा के 35 टुकड़े किए, पढ़िए ऐसे ही दिल दहलाने वाले 5 केस

3. लगातार गलतबयानी कर रहा था आफताब

पुलिस ने छानबीन के लिए आफताब को बुलाया था. वह लागतार ऐसी बयानबाजी कर रहा था जिससे पुलिस का शक गहराता जा रहा था. महाराष्ट्र पुलिस ने फिर दिल्ली पुलिस के साथ संपर्क किया.  
 
4. सख्त पूछताछ से सुलझी मर्डर मिस्ट्री

26 अक्टूबर पुलिस ने जब उससे सख्ती से पूछताछ की तब उसने कहा कि 22 मई को झगड़े के बाद श्रद्धा वालकर ने दिल्ली के महरौली में लिया गया अपना किराए का फ्लैट छोड़ दिया था. आफताब ने कबूल किया 18 मई को श्रद्धा का कत्ल कर दिया था. दिल्ली जाने के दो हफ्ते के भीतर श्रद्धा की हत्या हो चुकी थी. 

5. आफताब ने पुलिस से क्या कहा था?

आफताब पुलिस से लगातार झूठ बोल रहा था. वह पुलिस को गुमराह कर रहा था. उसने पुलिस को बताया कि श्रद्धा ने सिर्फ अपना मोबाइल लिया था फिर सबकुछ छोड़कर चली गई थी.

Shraddha के हत्यारे Aftab को फांसी... एक्ट्रेस Kavita Kaushik ने गुस्से में कह डाली ये बात!

6. पैसों के ट्रांसफर से सुलझी मर्डर मिस्ट्री

श्रद्धा वालकर की फोन एक्टिविटी, कॉल डीटेल्स और एरिया सिग्नल को पुलिस ने जब ट्रैक किया तो पता चला कि श्रद्धा वालकर के खाते से आफताब के खाते में 22 से 26 मई के बीच में बैंकिंग ऐप के जरिए 54,000 रुपये ट्रांसफर हुए थे.

7. मर्डर के बाद श्रद्धा का फोन चला रहा था आफताब

श्रद्धा वालकर के फोन की लोकेशन महरौली में ही शो हो रही थी. यहीं पर दोनों ने फ्लैट किराए पर लिया था. पुलिस का शक यहीं से गहराता चला गया. आफताब ने पुलिस को बताया था कि वह 22 मई के बाद से ही उसके और श्रद्धा के बीच कोई बातचीत नहीं हुई थी. 

8. श्रद्धा का पासवर्ड भी जानता था आरोपी 

इस महीने की शुरुआत में जब पुलिस ने आफताब को पूछताछ के लिए दोबारा बुलाया तो उसने पुलिस से कहा कि उसने रकम इसलिए ट्रांसफर की क्योंकि उसके पास भी श्रद्धा का पासवर्ड था. वह श्रद्धा के क्रेडिट कार्ड बिलों का पेमेंट लगातार कर रहा था जिससे बैंक के अधिकारी उसके मुंबई स्थित घर पर संपर्क न करें. 

9. जिंदा साबित करने के लिए आफताब चला रहा था श्रद्धा का इंस्टाग्राम

आफताब, श्रद्धा वालकर के फोन से लगातार इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर रहा था, जिससे पता चले कि वह जिंदा है. चैटिंग से यह भी राज खुला कि जहां से फोन चल रहा है उसकी लोकेशन महरौली ही है. वसई के मनिकपुर थाने के अधिकारियों ने जब दिल्ली पुलिस से संपर्क किया तब जाकर इस केस की जांच तेज हुई.

10. ऐसे खुली मर्डर मिस्ट्री

पुलिस ने आफताब से सवाल किया कि 22 मई को अगर श्रद्धा ने महरौली छोड़ दिया था, तब भी उसकी लोकेशन यहीं क्यों ट्रेस हो रही थी. सख्ती से हुई पूछताछ के बाद आफताब ने मान लिया कि वही हत्यारा है.   

11. आफताब से पूछा छुड़ाना चाहती थी श्रद्धा

श्रद्धा के दोस्तों ने पुलिस को बताया कि वह आफताब को छोड़ना चाहती थी. आफताब, श्रद्धा की अक्सर पिटाई करता था. उसे शक था कि श्रद्धा का अफेयर चल रहा था. उसने कई बार रिश्ता तोड़ने का मन बनाया था. आफताब लगातार उसे इमोशनली ब्लैकमेल करता था. वह कहता था कि अगर श्रद्धा ने उसे छोड़ा तो वह आत्महत्या कर लेगा.

12. अब आफताब का होगा नार्को टेस्ट

श्रद्धा वालकर केस में अब आफताब पूनावाला का नार्को टेस्ट कराया जाएगा. दिल्ली पुलिस ने स्थानीय अदालत से अनुमति मांगी है. सूत्रों ने कहा कि वह पुलिस को गलत जानकारी दे रहा है और जांच को गुमराह करने की कोशिश कर रहा है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement