Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shraddha Murder Case: श्रद्धा हत्याकांड: आफताब का होगा नार्को टेस्ट,  सबूत जुटाने में पुलिस के छूट रहे पसीने, कैसे मिलेगी सजा?

Shraddha Murder Case में गिफ्तारी के बाद पहले तो आरोपी आफताब ने सारे आरोप खारिज किए लेकिन फिर उसने पूरा गुनाह कबूला है.

Latest News
Shraddha Murder Case: श्रद्धा हत्याकांड: आफताब का होगा नार्को टेस्ट,  सबूत जुटाने में पुलिस के छूट रहे पसीने, कैसे मिलेगी सजा?
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: राजधानी दिल्ली के महरौली में हुए श्रद्धा हत्याकांड (Shraddha Murder Case) के मुख्य आरोपी आफताब के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने नार्को टेस्ट कराने की मांग की थी. यह मांग दिल्ली की साकेत कोर्ट ने स्वीकार कर ली है. पुलिस ने आफताब पर आरोप लगाए थे कि आफताब पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहा है और भ्रमित करने की कोशिश कर रहा है जिसके चलते उसका नार्को टेस्ट किया जाए.

श्रद्धा हत्याकांड मामले में उसके लिव इन पार्टनर और आरोपी आफताब को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था लेकिन वह पुलिस की जांच में सहयोग नहीं कर रहा था. वह हिंदी जानते हुए जानबूझकर अंग्रेजी में बात कर रहा था जिससे पुलिस भ्रमित हो. आरोपी की इन हरकतों के चलते पुलिस को हत्या के सबूत जुटाने तक में मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा था लेकिन पुलिस की दबिश के बाद आफताब टूट गया और उसने अपने गुनाह कबूल किए हैं. 

लिव-इन पार्टनर ने श्रद्धा के 35 टुकड़े किए, पढ़िए ऐसे ही दिल दहलाने वाले 5 केस

सीने पर बैठकर दबाया गला

रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने आफताब को 13 नवंबर को गिरफ्तार कर लिया था और अब वह सारे गुनाह कबूल कर रहा है. उसने बताया कि वह लिव इन में श्रद्धा वलकर के साथ रहता था और इसी साल 13 मई को उन दोनों के बीच झगड़ा हुआ था.  उसने बताया कि उसका झगड़ा इतना बढ़ गया था कि उसने श्रद्धा को पटक दिया था. आरोपी ने पटकने के बाद उसका गला दबा दिया और मार डाला. आफताब ने बताया कि उसने लाश उस रात बाथरूम में ही पड़ी रहने दी थी. 

लाश काटने के लिए बना शेफ

आरोपी ने बताया है कि इसके बाद 19 मई को उसने 30 लीटर का फ्रीजर खरीदा था और लाश को उसमें रख दिया. इसके बाद उसने दो हफ्ते तक शेफ की ट्रेनिंग ली और चिकन मटन को काटना सीखा. इसके बाद उसने श्रद्धा की लाश के टुकड़े कर उन्हें काली पॉलिथीन में पैक कर फ्रीज में डाल दिया था. बाकी बची लाश फ्रीजर के नीचे वाले हिस्से में उसने डाल दी थी.

आफताब ने बताया कि उसने श्रद्धा की लाश के 19 और 20 मई को टुकड़े किए थे. उसने ये लाश के टुकड़ों वाली पॉलिथीन को महरौली और छतरपुर के जंगल में फेंकी थीं. उसने बताया था कि वह करीब 20 दिन तक लाश के टुकड़े फेंकता रहा था. 

Shraddha के हत्यारे Aftab को फांसी... एक्ट्रेस Kavita Kaushik ने गुस्से में कह डाली ये बात!

गुस्से में की थी श्रद्धा की हत्या

घर में लाश होने के चलते आफताब ने बताया कि वह घर से ज्यादा बाहर नहीं निकलता था. उसने बताया कि वह लाश की बदबू न आने के लिए सभी तरह के प्रयास किए थे. इसके बाद उसने लाश फेंकी और फिर फ्रीजर समेत पूरे घर को अच्छी तरह से साफ किया. उसने बताया कि वह श्रद्धा को नहीं मारना चाहता था लेकिन उसे गुस्सा आया था और इसीलिए उसे मार दिया. उसने बताया कि श्रद्धा के घर वालों से उसकी बात नहीं होती थी. इसलिए वह नहीं चाहता था कि श्रद्धा की मौत की खबर लीक हो.

सबूत जुटाना है बड़ी चुनौती

पुलिस के लिए सबसे बड़ी चुनौती यह है कि उसे श्रद्धा हत्याकांड को लेकर आफताब के खिलाफ सबूत जुटाने है. सबूत जुटाने में पुलिस के पसीने इसलिए छूट रहे हैं क्योंकि हत्या महीनों बीत गए हैं और लाश के टुकड़े जुटाने बेहद मुश्किल हैं. सिर्फ बयान के आधार पर ही उसके खिलाफ मजबूत केस नहीं बनाया जा सकता है.

ऐसे में फॉरेंसिक टीम के विशेषज्ञ भी परेशान हैं कि आखिर कैसे आफताब के खिलाफ सबूत जुटाए जाएं. पुलिस का भी मानना है कि बिना सबूत के केवल आफताब के कबूलनामे के आधार पर केस मजबूत नहीं होगा. ऐसे में पुलिस आफताब के आने जाने वाले इलाकों से लेकर उसके घर के आस-पास के एक-एक सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही है. 

Shraddha Murder Case: हमारी लड़कियां मर रहीं, ऐसे लोगों को खुले आम लटकाना चाहिए- संजय राउत

नार्को टेस्ट है जरूरी

आफताब की नौटंकी जारी है लेकिन उसके बयान के आधार पर पुलिस को ह्यूमन एनाटॉमी से मदद मिलेगी. वहीं पुलिस ने आफताब की निशानदेही के आधार पर महरौली और छतरपुर से हड्डियां बरामद की है जिसमें रीढ़ की हड्डी भी मिली है. फिलहाल उन सभी की जांच की जा रही है. पुलिस के लिए मुश्किल यह भी है कि कैसे 6 महीने पुरानी लाश को ढूंढा जाए और आरोपी आफताब के खिलाफ सबूत इकट्ठे किए जाएं. आफताब ने काफी बातें तो बताईं लेकिन वह अभी भी पुलिस के साथ बातचीत में सहयोग नहीं दे रहा है. इसके चलते ही उसका नार्को टेस्ट किए जाने की मांग की गई थी जिसे कोर्ट ने मंजूरी दे दी है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement