Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Dry Lips Care: सर्दियों में फट रहे हैं होंठ तो लिप केयर के लिए फॉलो करें ये 6 टिप्स, मुलायम और खूबसूरत रहेंगे होंठ

Dry Lips Care Tips: ठंडी हवा से स्किन ड्राई हो जाती है और होंठ भी फटने लगते हैं. फटे होंठों के लिए आपको इन टिप्स को फॉलो करना चाहिए.

Latest News
Dry Lips Care: सर्दियों में फट रहे हैं होंठ तो लिप केयर के लिए फॉलो करें ये 6 टिप्स, मुलायम और खूबसूरत रहेंगे होंठ

Dry Lips Care Tips

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः सर्दियों के मौसम में ठंडी हवा से मौसमी बीमारियों का खतरा रहता है. यह न सिर्फ सेहत पर असर डालती है बल्कि स्किन को भी शुष्क कर देती है. ठंडी हवा से स्किन ड्राई हो जाती है और होंठ (Lips Care Tips) भी फटने लगते हैं. कई बार होंठ के फटने (Dry Lips Care Tips) की वजह से सूखे पपड़ी छुटने लगती है. ऐसे में लिप बाम (Lip Balm) और लिप केयर प्रोडक्ट्स से होंठों की देखभाल कर सकते हैं. फटे होंठ की देखभाल के लिए इन टिप्स को फॉलो (Winter Lips Care) करना चाहिए. आइये आपको इनके बारे में बताते हैं.

होंठों की केयर के लिए अपनाएं ये टिप्स (Dry Lips Care Tips)
- सर्दियों में होंठ के फटने से पपड़ी जम कर छुटने लगती है. कई लोग इसे छील देते हैं या इन्हें गीला करने के लिए चाटते रहते हैं ऐसा करना गलत होता है. होंठ पर बार-बार जीभ लगाने से संक्रमण हो सकता है.
- फटे होंठों की समस्या दूर करने के लिए इन्हें मॉइश्चराइज करना चाहिए. होंठों को मॉइश्चराइज करना बहुत ही जरूरी होता है.

 

सूखी खांसी को जड़ से खत्म करेगा शहद, इन तीन चीजों को मिलाकर खाने से मिलेगा फायदा

- होंठों को फटने से बचाने के लिए रात को सोने से पहले होंठों को गुनगुने पानी से साफ करके और लिप बाम लगाएं.
- होंठ में नमी बनाने के लिए ज्यादा से ज्यादा पानी पीएं. पानी पीने से शरीर हाइड्रेट रहता है और स्किन से जुड़ी और समस्याएं भी नहीं होती हैं.

- होंठों को गिला रखने के लिए होंठ पर नारियल या बादाम का तेल भी लगा सकते हैं. इससे होंठ मुलायम रहते हैं और होंठों को नमी मिलती है. आप इन तेलों से मसाज भी कर सकते हैं. मसाज करने से होंठ साफ होते हैं. 
- होंठ पर कच्चा दूध और शहद भी लगा सकते हैं. इससे होंठ सूखने बंद हो जाते हैं. लिप केयर के लिए आप अच्छी क्वालिटी का लिप बाम भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement