Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs AUS: गुवाहाटी में गेंदबाज या बल्लेबाज किसका रहेगा बोलबाला? जानें कैसी है वहां की पिच

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला 27 नवंबर को गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा.

IND vs AUS: गुवाहाटी में गेंदबाज या बल्लेबाज किसका रहेगा बोलबाला? जानें कैसी है वहां की पिच

ind vs aus 3rd t20 pitch report barsapara cricket stadium guwahati pitch analysis india vs australia

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला कल यानी 28 नवंबर को गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है. ये मैच भारतीय समयअनुसार शाम 7 बजे से खेला जाएगा. टीम इंडिया ने इस सीरीज में शुरुआती 2 मैचों में जीत हासिल कर ली है और सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है. ऐसे में अगर भारत तीसरा टी20 जीत जाता है, तो टीम सीरीज भी अपने नाम कर लेगी. हालांकि ऑस्ट्रेलियाई टीम सीरीज बचाने के लिए अपना पूरा जोर लगाने वाली है. आइए जानते हैं कि गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम की पिच कैसी है और यहां गेंदबाज या बल्लेबाज किसे फायदा मिलता है. 

यह भी पढ़ें- IND vs AUS: भारत जीतेगा सीरीज या ऑस्ट्रेलिया करेगी वापसी? जानें कहां देखें लाइव

गुवाहाटी पिच रिपोर्ट

गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए अनुकूल है. यहां काफी हाई-स्कोरिंग मुकाबला देखने को मिल सकता है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच गुवाहाटी में ओस फैक्टर आना तय है, जिससे गेंदबाजों को काफी मुश्किलें होने वाली है. इस वजह से यहां पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को 200 प्लस स्कोर खड़ा करना होगा. इस मैदान की आउटफील्ड भी काफी तेज है, जिससे बल्लेबाजों को रन बनाने में काफी मदद मिलेगी. हालांकि बीच के ओवरों में स्पिनर्स अपना प्रभाव डाल सकते हैं. 

कैसे हैं गुवाहाटी के टी20 रिकॉर्ड्स

गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में अब तक सिर्फ 3 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले गए हैं.  इस एक बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत हासिल की है, जबकि एक बार लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने जीत दर्ज की है. हालांकि एक मैच बेनतीजा भी रहा है. यहां पर साल 2017 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी20 मुकाबला खेला गया था. उसके बाद भारत और श्रीलंका के बीच होना था, जो बेनतीजा रहा था. वहीं भारत और साउथ अफ्रीका भी इस मैदान पर भिड़ चुकी है. टीम इंडिया ने इस मैदान पर एक मैच जीता है और एक मैच गवाया है. 

कैंसे हैं भारत और ऑस्ट्रेलिया के टी20 आंकड़े

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच  अब तक कुल 28 टी20 मुकाबले खेले गए हैं. इस दौरान भारतीय टीम ने 18 मैचों में जीत हासिल की है. जबकि ऑस्ट्रेलिया ने 10 मैचों में जीत हासिल की है. हालांकि एक मुकाबला बेनतीजा रहा है. टीम इंडिया ने टी20 में ऑस्ट्रेलियाई टीम पर अफना दबदबा बनाए रखा है. अब देखना ये है कि भारत अपना दबदबा कायम रखता है या ऑस्ट्रेलियाई टीम वापसी करती है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement