Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Cyclone Remal को लेकर सुंदरबन में बना कंट्रोल रूम, आज रात बंगाल तट से टकराएगा

भारतीय मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक 'चक्रवाती तूफान रेमल के कारण भारी वर्षा होने वाली है. जब ये तूफान तट से टकराएगी उस वक्त हवा की रफ्तार 110 किमी प्रतिघंटा से लेकर 120 किमी प्रतिघंटा तक रहने के आसार हैं.'

Latest News
Cyclone Remal को लेकर सुंदरबन में बना कंट्रोल रूम, आज रात बंगाल तट से टकराएगा

Cyclone Remal (Symbolic Image)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Cyclone Remal: बंगाल की खाड़ी (Bay of Bengal) के ऊपर बना निम्न दबाव प्रणाली एक चक्रवाती तूफान 'रेमल' में बदल गया है. ये तूफान के 26 मई यानी आज बीच रात को पश्चिम बंगाल में मौजूद सागर द्वीप और बांग्लादेश के खेपुपारा में मौजूद समुद्र तट से टकरा सकता है. इस चक्रवाती तूफान को लेकर कोलकाता एयरपोर्ट को बंद रखा गया है. इस बंद की वजह से यात्रियों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. भारतीय मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक 'चक्रवाती तूफान रेमल के कारण भारी वर्षा होने वाली है. जब ये तूफान तट से टकराएगी उस वक्त हवा की रफ्तार 110 किमी प्रतिघंटा से लेकर 120 किमी प्रतिघंटा तक रहने के आसार हैं.' इस तूफान के कारण ओडिशा से लेकर पश्चिम बंगाल तक समुद्री मछुआरों को हिदायत दी गई वो फिलहाल समुद्र की ओर न जाएं. इसे लेकर सुंदरबन में एक कंट्रोल रूम बनाया गया है, ताकि स्थिति पर निगरानी रखी जी सके. 

ये भी पढ़ें: बंगाल में तूफान का खतरा, 135KM की रफ्तार से बढ़ रहा Cyclone Remal, एयरपोर्ट बंद और फ्लाइट कैंसिल

पश्चिम बंगाल: तटीय इलाकों से लोगों को बाहर निकाला जा रहा है
इस तूफान के दूरगामी परिणाम को देखते हुए पश्चिम बंगाल में अधिकारियों की ओर से तटीय इलाकों से लोगों को बाहर निकाला जा रहा है. साथ ही समुद्र से सटे निचले क्षेत्र में रह रहे लोगों को भी बाहर निकाला जा रहा है. सुंदरबन में बने कंट्रोल रूम से तूफान को लेकर सक्रिय तौर पर मॉनिटरिंग की जा रही है. सरकार की तरफ से एनडीआरएफ के जवानों को भी तैनाती की गई है. हर प्रकार की आपातकालिन स्थिति को लेकर तैयारी कर ली गई है. लोगों को समुद्र के नजदीक न जाने की हिदायत दी गई है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement