Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

KKR vs SRH: आईपीएल फाइनल पर बारिश का साया, रद्द हुआ मुकाबला तो केकेआर-हैदराबाद में से यह टीम बनेगी चैंपियन

IPL 2024 Final KKR vs SRH: आईपीएल 2024 के फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद की भिड़ंत होनी है. हालांकि इस मुकाबले पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है. आइए जानते हैं बारिश से फाइनल मैच धुलने पर कौन सी टीम चैंपियन बनेगी.

Latest News
KKR vs SRH: आईपीएल फाइनल पर बारिश का साया, रद्द हु�आ मुकाबला तो केकेआर-हैदराबाद में से यह टीम बनेगी चैंपियन
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

आईपीएल 2024 का फाइनल कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच खेला जाना है. यह मुकाबला आज यानी रविवार को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. फाइनल मैच पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है. चेन्नई में आज सुबह घना बादल छाया हुआ था. हालांकि मैच के दौरान बारिश के आसार कम नजर आ रहे हैं. आइए जानते हैं अगर बारिश के कारण फाइनल मैच धुल जाता है तो केकेआर-हैदराबाद में से कौन सी टीम चैंपियन बनेगी.


ये भी पढ़ें: विनर टीम को मिलेंगे इतने करोड़, रनर-अप और तीसरे-चौथे नंबर वाली टीम पर भी होगी पैसों की बारिश 


रद्द हुआ फाइनल तो यह टीम बनेगी चैंपियन

कल शाम को चेन्नई में हुई तेज बारिश ने केकेआर के प्रैक्टिस सेशन में खलल डाला था. इस वजह से फाइनल मैच के दौरान भी बारिश की आशंका जताई जा रही है. पिछले सीजन के फाइनल में भी बारिश ने खलल डाला था. फैंस के लिए राहत की बात ये है कि आज शाम को सिर्फ 4 प्रतिशत बारिश का पूर्वानुमान है. अगर बारिश के कारण आज मैच पूरा नहीं हो पाता है, तो फाइनल के लिए रिजर्व-डे भी रखा गया है. सोमवार को मैच वहीं से शुरू होगा जहां रुका था. मैच का नतीजा निकालने के लिए बाद में बैटिंग करने वाली टीम को कम से कम 5 ओवर खेलना जरूरी है. अगर ऐसा नहीं हो पाता है तो प्वाइंट्स टेबल के अनुसार विजेता टीम घोषित की जाएगी.

आईपीएल के नियमों के अनुसार टेबल टॉपर टीम आईपीएल 2024 की चैंपियन बनेगी. ऐसे में केकेआर तीसरी बार आईपीएल ट्रॉफी पर कब्जा कर लेगी, क्योंकि वे प्वाइंट्स टेबल में नंबर एक पर हैं. 

ऐसा रहा है केकेआर का प्रदर्शन

केकेआर ने टेबल टॉपर रहते हुए प्लेऑफ के क्वालिफाई किया था. टीम ने 14 में से 9 मैच जीते थे जबकि उनके दो मैच बारिश की वजह से धुल गए थे. केकेआर ने क्वालिफायर-1 में हैदराबाद को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी. वहीं प्वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर रहने वाली हैदराबाद टीम ने क्वालिफायर-2 में राजस्थान रॉयल्स को मात देकर खिताबी मुकाबले पहुंची. बता दें कि इस सीजन लीग स्टेज में केकेआर और हैदराबाद के बीच एक बार भिड़ंत हुई थी, जिसमें केकेआर ने 4 रन से जीत दर्ज की थी.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement