Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jawan ने फिर रच डाला इतिहास, नया रिकॉर्ड सुनकर खुशी से उछल पड़ेंगे Shah Rukh Khan

शाहरुख खान(Shah Rukh Khan) की फिल्म जवान(Jawan) बॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन गई है. जवान ने सनी देओल(Sunny Deol) की गदर 29Gadar 2) और पठान(Pathaan) को पीछे छोड़ दिया है.

Latest News
Jawan ने फिर रच डाला इतिहास, नया रिकॉर्ड सुनकर खुशी से उछल पड़ेंगे Shah Rukh Khan

Jawan: जवान 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: शाहरुख खान(Shah Rukh Khan) की फिल्म जवान(Jawan) 7 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. इस फिल्म का फैंस के बीच पहले दिन से ही क्रेज देखने को मिल रहा है. जवान ने बॉक्स ऑफिस पर 75 करोड़ की कमाई से शुरुआत की थी. फिल्म ने अपनी शानदार शुरुआत से लोगों बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था. वहीं, एटली कुमार(Atlee Kumar) के निर्देशन में बनी जवान ने अनिल शर्मा(Anil Sharma) की गदर 2(Gadar 2) और शाहरुख खान की दूसरी फिल्म पठान(Pathaan)को भी मात दे दी है. बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई के साथ जवान 2023 की सबसे बड़ी हिंदी फिल्म बन गई है. 

इस साल जनवरी में रिलीज हुई पठान ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 543 करोड़ का शानदार कलेक्शन किया था. जिसमें से फिल्म ने 524 करोड़ की कमाई हिंदी भाषा में की है, जिसके बाद पठान ने हिंदी भाषा में सबसे ज्यादा कमाई की है. यह पहली बार था जब किसी भी बॉलीवुड फिल्म ने 500 करोड़ का आंकड़ा पार किया था. वहीं, साउथ की फिल्म बाहुबली 2 ने हिंदी में 511 करोड़ और केजीएफ चैप्टर 2 ने 435 करोड़ रुपये कमाए है. 

ये भी पढ़ें- शाहरुख खान की फिल्म DUNKI का है एक खास मतलब, जानें- कैसी होगी इसकी कहानी?

पठान को सनी देओल की गदर 2 ने छोड़ा पीछे

हालांकि पठान के हिंदी भाषा के 524 करोड़ के कलेक्शन को सनी देओल की गदर 2 ने पछाड़ दिया है. दरअसल, इस गुरुवार को गदर 2 ने 45 लाख रुपये का कारोबार किया है. जिसके बाद फिल्म की कुल कमाई 524.75 करोड़ हो गया है. इस मुताबिक 30 लाख रुपये पठान से ज्यादा है. वहीं, पठान अब पीछे हो चुकी है और सनी देओल की गदर 2 कमाई के मामले में दूसरे पायदान पर आ गई है.

ये भी पढ़ें- Jawan का नया गाना Not Ramaiya Vastavaiya हुआ रिलीज, दिखा Shahrukh Khan का दमदार अवतार

जवान बनी नंबर फिल्म

वहीं, बात की जाए शाहरुख खान की हालिया रिलीज फिल्म जवान के बारे में तो इस फिल्म ने गदर 2 और पठान को पछाड़ कर पहला स्थान हासिल कर लिया है. इस फिल्म ने शुक्रवार को 4 करोड़ का कलेक्शन किया है. फिल्म की अभी तक हिंदी भाषा में कमाई 528 करोड़ हो गई है, जो कि गदर 2 और पठान से ज्यादा है. फिल्म की कमाई अभी तक काफी अच्छी रही है. वहीं, उम्मीद की जा रही है कि जवान हिंदी में 550 करोड़ तक का कलेक्शन कर लेगी. वहीं, जवान ने डब वर्जन में अभी तक 57 करोड़ की कमाई कर ली है. 

वैश्विक स्तर पर जवान ने कमाए इतने करोड़

इसके साथ ही शाहरुख खान की दोनों फिल्म जवान और पठान ने वैश्विक स्तर पर जबरदस्त कलेक्शन किया है. जवान ने वर्ल्डवाइड कलेक्शन की तो फिल्म ने अभी तक 1030 करोड़ का कारोबार कर लिया है. इसके साथ ही पठान ने 1050 करोड़ का कलेक्शन किया है. जवान जल्द ही पठान का रिकॉर्ड तोड़ सकती है. वीकेंड पर जवान के कलेक्शन में इजाफा होने की उम्मीद है. वहीं, गदर 2 ने वैश्विक स्तर पर कुछ खास कमाई नहीं की है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement