Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pakistan Squad For T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान टीम का ऐलान, आमिर को मिली जगह; हसन अली बाहर

Pakistan Squad For T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए पाकिस्तान के स्क्वॉड का ऐलान कर दिया गया है. बाबर आजम की कप्तानी में खेलेगी टीम.

Latest News
Pakistan Squad For T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान टीम का ऐलान, आमिर को मिली जगह; हसन अली बाहर

बाबर आजम की कप्तानी में तीसरी बार टी20 वर्ल्ड कप खेलेगी पाकिस्तान टीम.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. 5 तेज गेंदबाजों को टीम में जगह दी गई है, वहीं अबरार अहमद के रूप में एकमात्र स्पेशलिस्ट लेग स्पिनर को चुना गया है. आगामी टी20 वर्ल्ड कप अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेला जाना है. इस टूर्नामेंट के लिए 19 टीमों ने अपने स्क्वॉड की घोषणा कर दी थी, लेकिन पाकिस्तान टीम का ऐलान नहीं हुआ था. आईसीसी की डेडलाइन खत्म होने से चंद घंटे पहले पाकिस्तान ने अपने स्क्वॉड की घोषणा की.


ये भी पढ़ें: IPL 2024 हारे, क्या अब शादी भी टूटेगी, Hardik Pandya से तलाक लेने की तैयारी में Natasa Stankovic?


आमिर और इमाद वसीम को मिली जगह

फिलहाल पाकिस्तान की टीम 4 टी20 मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड दौरे पर है. इससे पहले आयरलैंड में उन्होंने 3 टी20 मैचों की सीरीज खेली थी. इन दौरों पर जो खिलाड़ी पाकिस्तान टीम में हैं, उन्हें ही टी20 वर्ल्ड कप में चुना गया है. मोहम्मद आमिर और इमाद वसीम को टीम में शामिल किया गया है. इन दोनों खिलाड़ियों ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए संन्यास से वापस आने का फैसला किया था. तेज गेंदबाज हसन अली को बाहर का रास्ता दिखाया गया है.

लगातार तीसरी बार कप्तानी करेंगे बाबर

बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान लगातार तीसरी बार टी20 वर्ल्ड कप में उतरेगा. इस टूर्नामेंट के लिए किसी भी खिलाड़ी को उप कप्तान नहीं बनाया गया है. हैरान करने वाली बात है कि आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए चयनकर्ताओं ने स्क्वॉड के साथ कोई रिजर्व खिलाड़ी नहीं रखा है.

ग्रुप-ए में है पाकिस्तान

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान को भारत, आयरलैंड, अमेरिका और कनाडा के साथ ग्रुप-ए में रखा गया है. पाकिस्तान टीम 6 जून को अमेरिका के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी. वहीं भारत के साथ उनका हाई-वोल्टेज मुकाबला 9 जून को होगा. पाकिस्तान के चारों ग्रुप मैच अमेरिका में होंगे. 

पाकिस्तान का टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड:

बाबर आजम (कप्तान), सईम अयूब, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फखर जमान, आजम खान (विकेटकीपर), उस्मान खान, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, शाहीन शाह अफरीदी, शादाब खान, मोहम्मद आमिर, अब्बास अफरीदी, नसीम शाह, हारिस रऊफ और अबरार अहमद.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement