Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rahul Gandhi on EVM: राहुल गांधी और अखिलेश यादव ने फिर EVM पर उठाए सवाल, चुनाव आयोग ने दी सफाई

Rahul Gandhi Raised Question on EVM: ईवीएम को लेकर बयानबाजियों का दौर जारीहै. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ईवीएम को ब्लैक बॉक्स बताया है. 

Latest News
Rahul Gandhi on EVM: राहुल गांधी और अखिलेश यादव ने फिर EVM पर उठाए सवाल, चुनाव आयोग ने दी सफाई

EVM पर राहुल-अखिलेश ने उठाए सवाल

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) के बाद से ईवीएम को लेकर सवालों का दौर जारी है. टेस्ला के सीईओ एलन मस्क के ईवीएम हैक के दावों के बाद कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भी इस पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि ईवीएम (EVM Hack) भारत में एक ब्लैक बॉक्स की तरह है. दूसरी ओर बीजेपी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने ईवीएम को पूरी तरह से सेफ बताया है. ईवीएम हैक के दावों पर चुनाव आयोग (Election Commission) ने भी सफाई दी है. 

राहुल गांधी और अखिलेश यादव ने उठाए सवाल 
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर ईवीएम को लेकर सवाल उठाए हैं. राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स  पर एक पोस्ट किया, 'भारत में ईवीएम एक ‘ब्लैक बॉक्स’ है. इसकी जांच करने की अनुमति किसी को नहीं है. हमारी चुनावी प्रक्रिया में पारदर्शिता पर कई बार गंभीर चिंता जताई गई है. संस्थाओं में जवाबदेही कम होती है, तो बहुत संभावना है कि लोकतंत्र के साथ धोखाधड़ी भी हो जाए.' अखिलेश यादव ने भी ईवीएम को लेकर सवाल उठाए हैं. 


यह भी पढ़ें: एलन मस्क के EVM हैक के दावों पर पूर्व मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने दिया जवाब  


चुनाव आयोग ने दी सफाई 
ईवीएम को लेकर बयानबाजियों का दौर शिवसेना शिंदे गुट के उम्मीदवार रवींद्र वायकर की जीत के बाद से आ रहा है. वायकर महज 48 वोटों से जीते हैं और उन पर ईवीएम से छेड़छाड़ का आरोप लग रहा है. चुनाव आयोग ने एक बार फिर स्पष्ट किया है कि ईवीएम को किसी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस, कंप्यूटर से नहीं जोड़ा जा सकता है. यह पूरी तरह से सुरक्षित है. ईवीएम हैक के दावों को भी चुनाव आयोग ने सिरे से खारिज किया है.


यह भी पढ़ें: कश्मीर से सफाया होगा आतंकियों का, एक्शन मोड में आए गृहमंत्री Amit Shah  


बीजेपी ने ईवीएम हैक के दावों को खारिज करते हुए कहा कि कांग्रेस की यह पुरानी आदत है. बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने भी एनडीए की मीटिंग में विपक्ष पर चुटकी लेते हुए कहा था कि अब तक ईवीएम जिंदा है या नहीं. कांग्रेस ही नहीं टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी, लेफ्ट पार्टियां भी ईवीएम पर सवाल उठाती रही हैं.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement