Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bhopal में भीषण गर्मी ने फ्लाइट को उड़ान भरने से सवा घंटे रोका, जानिए पूरी बात

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के भोपाल में भीषण गर्मी के कारण फ्लाइट को उड़ान भरने से रोक दिया गया. यात्रियों ने इस पर काफी नाराजगी जताई.

Latest News
Bhopal में भीषण गर्मी ने फ्लाइट को उड़ान भरने से सवा घंटे रोका, जानिए पूरी बात
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

आजकल भीषण गर्मी सब पर सितम ढा रही है. ऐसे में मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से हैदराबाद जा रही इंडिगो की उड़ान को गर्मी के कारण करीब सवा घंटे तक राजा भोज एयरपोर्ट पर रोक दिया गया. टेंपरेचर अधिक होने के कारण पायलट ने विमान को समय पर टेकआफ नहीं किया. साथ ही विमान का एसी भी बंद था जिस पर यात्रियों ने काफी नाराजगी जताई.

क्या है वजह?
दरअसल, शुक्रवार को इंडिगो की फ्लाइट को शाम 5:50 बजे राजाभोज एयरपोर्ट से हैदराबाद के लिए उड़ान भरनी थी. लेकिन गर्म मौसम के कारण फ्लाइट को उड़ान भरने से रोक दिया गया. बताया गया कि बाहर का तापमान ज्यादा होने के चलते इंजन रिस्ट्रिक्टेड मोड में चला गया था. बता दें कि शुक्रवार को भोपाल में दिन का अधिकतम तापमान 43.7 डिग्री दर्ज किया गया था. 


ये भी पढ़ें-Air India की फ्लाइट में 5 घंटे एयरपोर्ट पर ही बैठे रहे पैसेंजर, कई की तबीयत खराब, San Francisco जा रहा था विमान  


 

उड़ान संख्या 6-ई 7122 आमतौर पर शाम 5.50 बजे भोपाल से हैदराबाद के लिए रवाना होती है. शुक्रवार को उड़ान निर्धारित समय पर ही टेकआफ होनी थी. सुरक्षा जांच के बाद करीब 70 यात्रियों को एटीआर विमान में बिठा दिया गया था लेकिन गेट बंद करने के बाद भी फ्लाइट टेकआफ नहीं हुई. इस बात पर यात्रियों ने विमान के अंदर ही नाराजगी प्रकट की. करीब एक घंटे बाद विमान का इंजन दूसरी बार स्टार्ट किया गया. विमान करीब सवा घंटे की देरी से शाम 7.05 बजे टेकआफ हुआ.

एयरपोर्ट डायरेक्टर ने कही ये बात
एयरपोर्ट डायरेक्टर रामजी अवस्थी ने बताया कि 40 से अधिक टेंप्रेचर में एयर सपोर्ट नहीं करती है. टेंप्रेचर कम होने पर ही उड़ान भरी जा सकती है, इसलिए फ्लाइट एक घंटा लेट हुई. फ्लाइट में 71 यात्री और एक शिशु शामिल थे. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement