Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SRH vs RR Qualifier 2 Highlights: चेपॉक में फुस्स हो गई राजस्थान, हैदराबाद ने फाइनल में बनाई जगह... अब KKR से खिताबी जंग

Hyderabad vs Rajasthan, IPL 2024 Qualifier 2 Highlights: आईपीएल 2024 के दूसरे क्वालिफायर मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को 36 रन से हरा दिया. इस जीत के साथ हैदराबाद ने तीसरी बार आईपीएल फाइनल का टिकट कटाया.

Latest News
SRH vs RR Qualifier 2 Highlights: चेपॉक में फुस्स हो गई राजस्थान, हैदराबाद ने फाइनल में बनाई जगह... ��अब KKR से खिताबी जंग
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

सनराइजर्स हैदारबाद (SRH) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के फाइनल में पहुंच गई है. शुक्रवार, 24 मई को चेपॉक स्टेडियम में खेले गए दूसरे क्वालिफायर मैच में हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स (RR) को 36 रन से हराकर तीसरी बार खिताबी मुकाबले का टिकट कटा लिया है. पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर SRH ने 176 रन का टारगेट सेट किया था. इसके जवाब में राजस्थान की टीम 139 रन तक ही पहुंच सकी. 26 मई को खिताबी जंग में हैदराबाद का सामना अब कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) से होगा. केकेआर ने क्वालिफायर-1 में हैदराबाद को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी.


ये भी पढ़ें: टी20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान टीम का ऐलान, आमिर को मिली जगह; हसन अली बाहर 


शाहबाज-अभिषेक की फिरकी पर थिरके राजस्थान के बल्लेबाज

लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान ने एक समय 7.4 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 67 रन बना लिए थे. इसके बाद हैदराबाद के बाएं हाथ के स्पिनरों शाहबाज अहमद और अभिषेक शर्मा ने ऐसा कहर ढाया कि उनका स्कोर 11.4 ओवर में 92 पर 6 हो गया. आउट होने वाले बल्लेबाजों में यशस्वी जायसवाल, कप्तान संजू सैमसन और रियान पराग जैसे बड़े विकेट शामिल थे. यशस्वी ने 21 गेंद में 4 चौके और 3 छक्कों की मदद से 42 रन बनाए. वहीं सैमसन 10 और पराग 6 रन ही बना सके. एक ओर चेपॉक में जहां राजस्थान की दिग्गज स्पिन जोड़ी (चहल और अश्विन) कोई विकेट नहीं चटका सकी, वहीं शाहबाज-अभिषेक ने आपस में 5 विकेट बांटे. 

पांचवें नंबर पर उतरे ध्रुव जुरेल ने अच्छी फाइट दिखाई, लेकिन वह अकेले पड़ गए. जुरेल ने 35 गेंद में नाबाद 56 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 7 चौके और 2 छक्के निकले. हैदराबाद के इम्पैक्ट प्लेयर शाहबाज ने 4 ओवर में 23 रन देकर 3 विकेट झटके. अभिषेक ने 4 ओवर 24 रन देकर सैमसन और शिमरॉन हेटमायर का विकेट लिया. कप्तान पैट कमिंस और टी नटराजन के खाते में एक-एक विकेट रहे.

क्लासेन की क्लात्मक पारी

हैदराबाद को चुनौतीपूर्ण लक्ष्य तक पहुंचाने में हेनरिक क्लासेन का अहम योगदान रहा. इस विध्वंसक बल्लेबाज ने 34 गेंद में 50 रन की बहुमूल्य पारी खेली. इस दौरान उन्होंने कोई चौका नहीं लगाया जबकि उनके बल्ले से 4 छक्के निकले. राहुल त्रिपाठी ने 15 गेंद में 37 रन की आतिशी पारी खेली. वहीं ट्रेविस हेड ने भी 34 रनों का उपयोगी योगदान दिया. गेंद से गदर काटने से पहले अभिषेक ने 12 तो शाहबाज ने 18  रन बनाए. राजस्थान के लिए आवेश खान और ट्रेंट बोल्ट ने 3-3 विकेट लिए. संदीप शर्मा ने किफायती गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 25 रन देकर 2 विकेट झटके. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement