Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hardik Pandya: आखिरकार मुंबई इंडियंस के हुए हार्दिक, ऑफिशियल अनाउंसमेंट आई सामने

Hardik Pandya Back to Mumbai Indians: हार्दिक पंड्या को मुंबई इंडियंस ने अपनी टीम में किया शामिल. गुजरात टाइटंस से कैश डील में किया ट्रेड.

Hardik Pandya: आखिरकार मुंबई इंडियंस के हुए हार्दिक, ऑफिशियल अनाउंसमेंट आई सामने

Hardik Pandya Mumbai Indians

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हार्दिक पंड्या आखिरकार मुंबई इंडियंस के हो गए हैं. आज यानी 26 नवंबर को दो घंटे तक चले दबरदस्त ड्रामे के बीच हार्दिक का मुंबई जाना कन्फर्म हो गया है. दरअसल, आईपीएल 2024 की नीलामी से पहले सभी टीमों को रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की सूची जारी करनी थी. पिछले तीन-चार दिनों से सुर्खियां बनी हुई थीं कि हार्दिक का गुजरात टाइटंस से मुंबई ट्रांसफर हो सकता है. पर गुजरात ने हार्दिक को रिटेन कर सबको चौंका दिया था. खिलाड़ियों के रिटेन और रिलीज किए जाने की डेडलाइन खत्म होने के बाद मुंबई ने हार्दिक को ट्रेड कर लिया है. क्रिकबज के अनुसार यह डील कैश में हुई है. इसी के साथ यह आईपीएल इतिहास की सबसे हाई-प्रोफाइल ट्रेड बन गई है.

 

हार्दिक को मुंबई ने कितने रुपए में अपने साथ जोड़ा?

स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को मुंबई इंडियंस ने कितने रुपए में ट्रेड किया है, इसकी जानकारी सामने नहीं आई है. हालांकि यह तय है कि इस डील के लिए किसी खिलाड़ी की अदला-बदला नहीं हुई है. हार्दिक को गुजरात ने 15 करोड़ में अपने साथ जोड़ा था. माना जा रहा है कि मुंबई ने उन्हें अपनी टीम में शामिल करने के लिए कम से कम इतनी रकम जरूर चुकाई होगी.

पहले ही सीजन में हार्दिक की अगुवाई में चैंपियन बनी गुजरात

आईपीएल 2022 में टीमों की संख्या 8 से बढ़ाकर 10 कर दी गई थी. जिससे दो नई टीमें आईं: गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स. गुजरात ने हार्दिक को अपना कप्तान बनाया. इस धाकड़ ऑलराउंडर ने भी अपनी फ्रैंचाइजी को निराश नहीं करते हुए पहले ही सीजन में चैंपियन बनवा दिया. इसके बाद अगले सीजन में उन्होंने गुजरात को फाइनल में पहुंचाया, जहां उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों फाइनल में हार का सामना करना पड़ा. हार्दिक ने दो सीजन गुजरात की अगुवाई की और दोनों बार टीम प्वाइंट्स टेबल पर टॉप पर रही. इस दौरान उनका अपना प्रदर्शन भी जबरदस्त रहा था. उन्होंने 30 पारियों में 833 रन ठोक और 11 विकेट चटकाए.

मुंबई से शुरू हुआ हार्दिक का सफर

हार्दक पंड्या ने अपना आईपीएल सफर मुंबई इंडियंस से ही शुरू किया. उन्हें 2015 में इस फ्रैंचाइजी ने 10 लाख में खरीदा था. हार्दिक ने इसी टीम से खेलते हुए अपना नाम बनाया और टीम इंडिया के लिए डेब्यू भी किया. हार्दिक ने मुंबई के साथ चार आईपीएल ट्रॉफियां जीतीं. वह 2015, 2017, 2019 और 2020 में आईपीएल टाइटल जीतने वाली टीम के अहम सदस्य थे. उन्होंने मुंबई के लिए 92 मुकाबलों में 1476 रन बनाए और 42 विकेट झटके. फिनिशर के रोल में खेलने वाले हार्दिक ने कई मौकों पर अकेले दम पर मुंबई को मैच जिताया. 

यह भी पढ़ें: आईपीएल ऑक्शन से पहले आरसीबी ने की दिग्गजों की छुट्टी, वर्ल्ड कप स्टार को भी किया रिलीज 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement