Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gurpatwant Singh Pannun: एयर इंडिया के यात्रियों को धमकी देने के मामले में आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू पर NIA का शिकंजा, केस दर्ज

NIA Register Case Against Gurpatwant Singh Pannun: सिख फॉर जस्टिस के संस्थापक गुरपतवंत सिंह पन्नू के खिलाफ एनआईए ने एयर इंडिया से सफर करने वाले यात्रियों को धमकी देने के मामले में केस दर्ज कर लिया है.

Gurpatwant Singh Pannun: एयर इंडिया के यात्रियों को धमकी देने के मामले में आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू पर NIA का शिकंजा, केस दर्ज

Gurpatwant Singh Pannun

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और कनाडा के बीच खालिस्तानी अलगाववादियों के मुद्दे पर तनाव अभी जारी है. हरदीप सिंह निज्जर की हत्या को लेकर दोनों देशों के बीच तनाव अपने सर्वाधि स्तर पर पहुंच गया है. इस बीच सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) के संस्थापक गुरपतवंत सिंह पन्नू पर एअर इंडिया से उड़ान भरने वाले यात्रियों को धमकी देने के मामले में एनआईए ने सोमवार (20 नवंबर) को केस दर्ज किया है. 4 नवंबर को पन्नू ने एक वीडियो जारी किया था जिसमें एयर इंडिया के यात्रियों को धमकी दी गई थी. साथ ही, पन्नू ने यात्रियों को अंजाम भुगतने की धमकी देते हुए कहा था कि एयर इंडिया से सफर न करें. अब इस मामले में एनआई ने केस दर्ज कर लिया है और इसे समुदायों के बीच नफरत बढ़ाने की कोशिश बताया है. 

एनआईए ने केस दर्ज करने के बाद बयान जारी करते हुए कहा कि गुरपतवंत सिंह पन्नू भारत में आतंकी घटनाओं को बढ़ावा देने के लिए भ्रामक नैरेटिव फैलाने का काम कर रहा है. वो साथ ही सिखों और अन्य धार्मिक समूहों के बीच नफरत बढ़ाने की लगातार कोशिश कर रहा है. अलगाववादी विचारधारा से संबंध रखने वाले पन्नू पर कार्रवाई की मांग भारत लंबे समय से कनाडा से करता रहा है. हालांकि, जस्टिन ट्रूडो सरकार ने अब तक इसे लेकर कोई निर्णायक कदम नहीं उठाया है. 

यह भी पढ़ें:  लिव इन पार्टनर के 36 टुकड़े करने वाला आफताब जेल में क्यों बिछा रहा बिसात?

इन धाराओं के तहत दर्ज किाया गया केस 
एनआई नेआईपीसी के सेक्शन 120बी, 153ए और 506 के तहत मामला दर्ज किया है. इसके अलावा गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम के सेक्शन 10, 13, 16, 17, 18, 18बी और 20 के तहत भी केस किया गया है. बता दें कि गुरपतवंत सिंह पन्नू घोषित आतंकी है और वह कनाडा में रह रहा है. वहीं से देशविरोधी अलगाववादी गतिविधियों को अंजाम देता है और अपने संगठन के जरिए भी भारत के खिलाफ माहौल बनाने का काम कर रहा है.

भारत और कनाडा के बीच निज्जर की हत्या के मुद्दे पर बढ़ा तनाव 
कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने जी-20 समिट में हिस्सा लेने के बाद अपने देश की संसद में दावा किया था कि निज्जर की हत्या में भारतीय एजेंट शामिल हो सकते हैं. इस आरोप को भारत सरकार ने खारिज करते हुए कहा था कि कनाडा के पीएम की ओर से कोई साक्ष्य नहीं पेश किया गया है. इसके बाद से दोनों देशों के बीच तनाव अस्वाभाविक रूप से काफी हद तक बढ़ गया था. पिछले कुछ वक्त मेंक कनाडा में अलगाववादी गतिविधियां काफी बढ़ी हैं.

यह भी पढ़ें: भारत के अमीरों के लिए स्वर्ग है यह देश, नाम तो सुना होगा?

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement