Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

World Cup 2023: भारत आकर खुली इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी की किस्मत, वर्ल्डकप टीम में मिली जगह

ऐश्टन एगर के चोट कारण बाहर होने से इस खिलाड़ी के लिए दरवाजे खुले.

World Cup 2023: भारत आकर खुली इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी की किस्मत, वर्ल्डकप टीम में मिली जगह

Pat Cummins

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वर्ल्डकप 2023 (World Cup 2023) के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपना फाइनल स्क्वॉड घोषित कर दिया है. टीम में मजबूरन एक बदलाव करना पड़ा है. क्योंकि बाएं हाथ के स्पिन ऑलराउंडर ऐश्टन एगर पिंडली की चोट (Calf Injury) के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. वहीं साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपना हाथ फ्रैक्चर कराने वाले ट्रेविस हेड टीम में बने हुए हैं. माना जा रहा है कि वह टूर्नामेंट के दूसरे चरण तक फिट हो सकते हैं.

साउथ अफ्रीका और भारत के खिलाफ अच्छे प्रदर्शन का मिला ईनाम

ऑस्ट्रेलिया ने हाल ही में दो वनडे सीरीज खेले हैं. और उन दोनों सीरीज में मार्नस लाबुशेन ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है. साउथ अफ्रीका सीरीज में वह टॉप स्कोरर थे. सीरीज के पहले मैच में वह कन्कशन सब्सिट्यूट तौर पर बल्लेबाजी करने आए थे. नंबर आठ पर आकर उन्होंने 80 रनों की जबरदस्त पारी खेली. और मझधार में फंसी अपनी टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाया था. विडंबना देखिए कि दूसरे छोर से उन्हें जिस बल्लेबाज का साथ मिला था, उसी की जगह पर लाबुशेन को वर्ल्डकप स्क्वॉड में शामिल किया गया है. ऐश्टन एगर ने उस मैच में लाबुशेन का बखूबी साथ निभाते हुए नाबाद 48 रन बनाए थे. और 8वें विकेट के लिए 112 रन की साझेदारी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को मैच जितवाया था. दूसरे वनडे में लाबुशेन को प्लेइंग-XI में जगह मिली. उन्होंने इसका फायदा उठाते हुए शानदार शतक जड़ा. सीरीज के अंत में उनके खाते में 5 मैचों में 283 रन थे.

भारत के खिलाफ सीरीज में लाबुशेन ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. उन्होंने तीन मैचों में 46 की औसत से 138 रन बनाए. जिसमें राजकोट में खेले गए आखिरी वनडे में 72 रनों की जबरदस्त पारी भी शामिल है.

यह भी पढें: 60 रन बनाकर छठे ओवर में ही हार गई ये टीम, खिलाड़ी न बल्ला चला सके न फेंक सके गेंद

चोटिल हेड स्क्वॉड में बरकरार

साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान ट्रेविस हेड का हाथ फ्रैक्चर हो गया था. हो सकता है कि वह वर्ल्डकप के पहले चरण में नहीं खेल पाएं. इसके बावजूद उन्हें स्क्वॉड में बरकरार रखा गया है. ट्रैविस हेड कई मौकों पर ऑस्ट्रेलिया के लिए फ्रंटलाइन स्पिनर के रूप में भूमिका निभा चुके हैं. इसी को ध्यान में रखते हुए शायद ऑस्ट्रेलियाई मैनेजमेंट का उन पर भरोसा कायम है. आपको बताते चलें कि मार्नस लाबुशेन भी उपयोगी लेग स्पिन गेंदबाजी कर लेते हैं.

Australia World Cup squad: पैट कमिंस (c),स्टीव स्मिथ, ऐलेक्स कैरी, जॉश इंग्लिस, सीन एबॉट, कैमरन ग्रीन, जॉश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, मार्नस लाबुशन, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टॉयनिस, डेविड वॉर्नर, ऐडम जैम्पा, मिचेल स्टार्क.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement