Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sri Lanka में अगर नहीं बनी दो दिन के भीतर सरकार तो अर्थवस्था हो जाएगी ध्वस्त, जानिए क्यों

Sri Lanka Central Bank के प्रमुख गवर्नर नंदलाल वीरसिंघे ने कहा है कि अगर दो दिन के भीतर नई सरकार नहीं बनती है तो अर्थव्यवस्था पूरी तरह टूट जाएगी.

Latest News
article-main

श्रीलंका

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: श्रीलंका (Sri Lanka) में फिर से आपातकाल घोषित कर दी है. वहां की आर्थिक हालत किसी से भी छिपी नहीं है. अब इसी को लेकर श्रीलंका सेंट्रल बैंक के प्रमुख गवर्नर नंदलाल वीरसिंघे ने प्रेस से बात की. गवर्नर नंदलाल वीरसिंघे ने बुधवार को कोलंबो में प्रेस से बात करते हुए कहा कि अगर दो दिनों के अनादर नई सरकार की नियुक्‍ति नहीं की जाती है तो अर्थव्‍यवस्‍था पूरी तरह से खत्म हो जाएगी. यह जानकारी एएफपी (MFP) ने दी है. वीरसिंघे ने कहा कि फिर अर्थव्यवस्था को ध्वस्त होने से कोई नहीं बचा सकेगा. उन्होंने कहा वर्तमान के हालातों को देखते हुए देश में सबसे पहले नई सरकार बनाने की जरुरत है. इधर तेजी के साथ श्रीलंका के घटनाक्रम में बदलाव हो रहा है. वहीं दबी हुई आवाज में यह बात भी सामने आ रही है कि विपक्ष के नेता साजिथ प्रेमदासा (Sajith Premadasa) को नया प्रधानमंत्री बनाया जा सकता है. फिलहाल इसकी पु‍ष्टि नहीं हुई है.

हालांकि साजिथ तभी देश की कमान अपने हाथों में ले सकते हैं जब राष्‍ट्रपति गोटबाया राजपक्षे अपने पद से इस्‍तीफा दे दें. मालूम हो कि गोटबाया पूर्व प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे के भाई हैं. सोमवार को महिंदा राजपक्षे ने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. दरअसल बीते दिनों महिंदा राजपक्षे के समर्थकों ने सरकार विरोधी प्रदर्शनकारियों पर हमला किया था. इस हमले के कुछ घंटे बाद ही अधिकारियों ने देशव्यापी कर्फ्यू लगा दिया था और राजधानी में सेना के जवानों को तैनाती पर लगा दिया गया था. सोमवार को हुई हिंसा में 8 लोगों की मौत और 300 के करीब लोग बुरी तरह जख्मी हो गए थे.

श्रीलंका में महंगाई की भयानक मार

श्रीलंका में दिन पर दिन हालात बेहद नाजुक होते जा रहे हैं. देश में आपातकाल लगचुका है और महंगाई अब तक के अपने सबसे चरम स्‍तर पर पहुंच गई है. श्रीलंका के आजाद होने के बाद ऐसा संकट पहली बार देखा गया है. इस दौरान श्रीलंकाई रुपये (Sri Lankan rupee) में लगातार गिरावट आ रही है. मार्च की बात करें तो उस वक्त 1 डॉलर प्रति 201 श्रीलंकाई रुपये थी जो की अब 360 श्रीलंकाई रुपये से ज्यादा हो चुकी है. यहां महंगाई दर 17 फीसदी का आंकड़ा पार कर चुकी है. लोगों को रोजमर्रा जैसी चीजों के लिए जैसे दूध- चावल और तेल के लिए परेशान होते देखा जा रहा है.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

यह भी पढ़ें: 
Rakesh Jhunjhunwala को डिविडेंड से मिला 70 करोड़, जानिए कौन सी हैं कंपनिया?

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement