Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs NZ: सचिन के घर में ही विराट ने तोड़ डाला उनका सबसे बड़ा रिकॉर्ड, जड़ दिया 50वां शतक

ICC Cricket World Cup 2023 के सेमीफाइनल में विराट कोहली ने अपने वनडे करियर का 50वां शतक पूरा किया और सचिन तेंदुलकर के वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ डाला.

Latest News
article-main

virat kohli hits 50th century overtakes tendulkar becomes first batter in odi history to achieve this feat

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप 2023 के सेमीफाइनल में विराट कोहली का विकराल रूप फिर से देखने को मिला और उन्होंने सचिन का रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया. कोहली ने वानखेड़े स्टेडियम में अपने वनडे करियर का 50वां शतक जड़ा और सचिन के 49 वनडे शतकों के रिकॉर्ड का तोड़ दिया. कोहली ने 291वें वनडे मैच की 279वीं पारी में यह कारनामा किया. सचिन ने 49 शतक लगाने के लिए 400 से ज्यादा मैच खेले थे लेकिन विराट कोहली ने 300 से कम वनडे मैच में ही उनके इस रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया. कोहली अब वनडे क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा शतक बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. 

ये भी पढ़ें: बिना आउट हुए शुभमन गिल को क्यों जाना पड़ा पवेलियन, रोहित ने दिखाया बड़ा दिल

विराट कोहली जब इस मैच में बल्लेबाजी करने आए तो टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा उनके लिए स्टेड सेट कर चुके थे. उन्होंने टीम इंडिया को 9वें ओवर में ही 70 के पार पहुंचा दिया था और न्यूजीलैंड स्पिनर्स पर दबाव बना दिया था. ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी के खिलाफ भी रोहित ने ऐसी बल्लेबाजी की थी जिसे देख लगा नहीं कि इस पिच पर गेंदबाजों के लिए कुछ खास है. कोहली आए और उन्होंने शुरुआत में थोड़ी संभलकर बल्लेबाजी की और बाद में कोहली ने विराट रूप धारण किया और अपना 50वां वनडे शतक जड़ दिया. 

वनडे क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा शतक

विराट कोहली ने 106 गेंदों का सामना किया और 8 चौके-1 छक्के की मदद से 100 के आंकड़े को छूआ. कोहली ने इस मैच में सचिन के एक और रिकॉर्ड को ध्वस्त किया. वह एक वर्ल्डकप संस्करण में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए. सचिन ने 2003 वनडे वर्ल्डकप में 673 रन बनाए थे. रोहित शर्मा ने 2019 वर्ल्डकप में 5 शतकों की मदद से सचिन के रिकॉर्ड के करीब जरूर पहुंचे थे लेकिन वह कुछ रन दूर रह गए थे. विराट कोहली ने इस वर्ल्डकप में 711 रन बना डाले हैं. 

भारतीय टीम अब तक नहीं हारी कोई मैच

वर्ल्डकप 2023 में भारतीय टीम का शानदार फॉर्म जारी है. कोहली ने इस वर्ल्डकप में तीन शतक और 5 अर्धशतक लगाए हैं. भारतीय टीम ने लीग में 9 मैच खेले जिसमें विराट कोहली सिर्फ दो बार 50 प्लस स्कोर नहीं कर सके थे. उसके अलावा कोहली ने सभी मैच में 50 प्लस स्कोर किया है. कोहली ने इस वर्ल्डकप में 101 की ओसत से रन बनाए हैं और उनका स्ट्राइक रेट 90 का रहा है. उन्होंने 64 चौके और 9 छक्के लगाए हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement